Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशधन दोगुना करने का लालच देकर पढ़वाए मंत्र और दे दिया हत्यारी...

धन दोगुना करने का लालच देकर पढ़वाए मंत्र और दे दिया हत्यारी खोह में धक्का, ऐसे हुआ खुलासा

देवासः देवास पुलिस ने एक अंधे कत्ल के सनसनीखेज मामले का खुलासा किया। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है, वहीं हत्यारी खोह से मृतक का शव भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 21 जनवरी को शक्ति सिंह पिता यशवंत सिंह राजपूत ग्राम अखेपुर ने पुलिस चौकी डबल चौकी पर जाकर सूचना दी थी कि मेरे पिता मुन्ना उर्फ यशवंत राजपूत उम्र 52 वर्ष निवासी अखेपुर 19 जनवरी से घर से गए थे जो अभी तक नहीं आए हैं । सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा कार्यवाही कर शक्ति सिंह राजपूत व उसके परिवार के लोगों को साथ लेकर कॉल डिटेल एवं सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस ने पाया कि 18 जनवरी को समीद खान मुसलमान गुमशुदा मुन्ना उर्फ यशवंत सिंह राजपूत उम्र 52 साल के साथ देखा गया है । शक्ति सिंह राजपूत ने बताया कि मेरे पिता मुन्ना उर्फ यशवंत सिंह ने एक करोड़ 62 लाख रुपए की जमीन का सौदा किया था। 18 जनवरी को 33 लाख रुपए नगद बैंक में जमा करने के लिए गए थे, जो बैंक में जमा नहीं किए गए । इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए समीद पिता इब्राहिम जाति मेवाती उम्र 47 साल निवासी पुरानी मस्जिद अतवास हाल मुकाम आरटीओ ऑफिस के पास पत्थरमुंडला इंदौर से गहराई से पूछताछ की गई। उसने 25 जनवरी को बताया कि मुन्ना उर्फ यशवंत राजपूत की लाश हत्यारी खोह में है।

इस सूचना पर गुमशुदा मुन्ना उर्फ यशवंत सिंह राजपूत की लाश को हत्यारी खोह से निकालकर पोस्टमार्टम किया गया और धारा 302, 420, 201 4 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने समीद खान से पूछताछ के दौरान दूसरे साथी का नाम जगदीश पिता आत्माराम मालवीय 40 वर्ष निवासी छतरपुर थाना बागली हाल मुकाम पत्थर मुंडला इंदौर बताया । पूछताछ में आरोपियों द्वारा जुर्म कबूल कर 14 लाख 13 हजार रुपए नगद बरामद किए ।आरोपी समीद खां व जगदीश मालवीय को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया । पुलिस रिमांड लेकर आरोपियों से शेष राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर देश के खिलाफ साजिश कर रहा विपक्षः केशव मौर्य

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि धन दोगुना करने का लालच देकर मृतक यशवंत राजपूत को हत्यारी खोह पर ले जाकर मंत्र पढ़े और आंखें बंद करने का कहकर मैंने व जगदीश ने उसे हत्यारी खोह में धक्का दे दिया। देवास पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल ने पुलिस टीम को नगद पुरस्कार की घोषणा की है। आरोपियों ने मृतक की हत्या पैसों के लालच में करना स्वीकार किया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें