खेल उत्तर प्रदेश

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन

रायबरेलीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का बुधवार को कोरोना से निधन हो गया। इसकी जानकारी खुद आरपी सिंह ने ट्वीट कर दी। अपने ट्वीट में भावुक शब्दों में उन्होंने लिखा कि गहरे दुःख के साथ बताना पड़ रहा है कि उनके पिता कोविड के कारण अपने स्वर्ग निवास रवाना हुए, आप सबसे अनुरोध है कि प्यारे पिता को अपने विचारों और प्रार्थना में रखें। उनके पिता शिव प्रताप सिंह कुछ समय से बीमार थे और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।

आरपी सिंह ने बताया कि पिता को बुधवार सुबह सांस लेने में दिक्कत हुई और उन्हें आईसीयू में ले जाया गया, जहां दोपहर को उनका निधन हो गया। रायबरेली निवासी आरपी सिंह के पिता शिव प्रताप सिंह नौकरी करते थे और इंदिरा नगर में रहते थे। आरपी सिंह का बचपन यही बीता था। आरपी सिंह के करियर को आगे ले जाने में पिता का उल्लेखनीय योगदान रहा है। बेटे की प्रतिभा को देखते हुए उन्होंने उनका दाखिला गुरुगोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में करवा दिया था।

यह भी पढ़ेंःविपक्ष से आलोचना न करने की उम्मीद बेमानी

अपने कई इंटरव्यू में आरपी सिंह ने पिता के योगदान को याद किया है। गौरतलब है कि आरपी सिंह 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने 14 टेस्ट व 58 एकदिवसीय मैच खेला है। 2018 में उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। वह इस समय क्रिकेट सलाहकार समिति के भी सदस्य के तौर पर हैं व आईपीएल के 14वें सीजन में बतौर कमेंट्रेटर सक्रिय हैं।