राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे वीर सावरकर के पौत्र, विवादित बयान देने का मामला

राहुल
राहुल

मुंबई: महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वीर सावरकर के बारे में विवादित बयान देने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जोरदार विरोध किया जा रहा है। वीर सावरकर के पौत्र रणजीत सावरकर ने कहा कि वे दादर पुलिस स्टेशन में राहुल गांधी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे। उन्होंने राज्य सरकार से राहुल गांधी पर कार्रवाई करने की मांग की है। इसी बीच वीर सावरकर के विरुद्ध विवादित बयान देने पर गुरुवार को राहुल गांधी के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..अग्निवीर सेना भर्ती में रेस में प्रथम युवाओं को किया जा…

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के शेगांव में होने वाली राहुल गांधी की सभा के दौरान काला झंडा दिखाने का आदेश दिया है। मनसे महासचिव संदीप देशपांडे ने कहा कि राहुल गांधी का विरोध किया जायेगा। दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के समय कहा था कि वीर सावरकर ने आजादी की लड़ाई के समय जेल की सजा से छूट पाने के लिए अंग्रेजों को माफीनामा लिखकर दिया था। साथ ही वीर सावरकर ने अंग्रेजों से 60 रुपये पेंशन भी ली थी। राहुल गांधी के इसी बयान के बाद राज्य में राहुल गांधी के विरुद्ध माहौल गरमा गया है।

वीर सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से वीर सावरकर की बदनामी हुई है और वे दादर पुलिस स्टेशन में जाकर राहुल गांधी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाएंगे। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे राहुल गांधी के इस बयान का समर्थन नहीं करते हैं। वीर सावरकर कट्टर हिंदुत्ववादी नेता थे। आजादी में वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)