हरियाणा में किशोरों के लिए वैक्सीन कैंप की हुई शुरुआत, रखा गया ये लक्ष्य

भिवानी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सोमवार से देश भर में 15 से 18 आयु वर्ष के युवाओं के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही को-वैक्सीन की पहली डोज युवाओं को दी जा रही है। गौरतलब है कि ओमीक्रॉन के संभावित खतरे को देखते हुए युवा भी वैक्सीनेशन की डोज लगवाने को लेकर कतारों में खड़े होकर वैक्सीन ले रहे हैं।

आज से 15 से 18 वर्ष तक के युवाओं के लिए वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। आज भिवानी के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में किशोरों को वैक्सीन लगनी शुरू हो चुकी है। भिवानी में 75 हजार बच्चो को वेक्सीन लगेगी, जिसके लिए विभाग ने 35 जगह निर्धारित कर दी है। इसके लिए किशोर बड़ी संख्या में आकर वैक्सीन लगवा रहे है। उनमें अलग तरह का मादा भी दिखाई दे रहा है।

युवक-युवती ने बताया कि वे आज से सरकार द्वारा आयोजित वैक्सीन कैंप में पहुंच रहे है और वैक्सीन लगवा रहे है। किशोरावस्था के बच्चों का कहना है कि उन्हें कोई डर नही है। कोरोना को भगाने के लिए वे वैक्सीन लगवाने आ रहे है। भिवानी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रघुवीर शांडिल्य ने बताया कि वैक्सीन की पूरी तैयारी विभाग ने कर रखी है।

यह भी पढ़ेंः-राजधानी में डबल डोज वैक्सीन के बाद भी कोरोना की चपेट में दो सौ से अधिक डॉक्टर

स्टॉक भी उनके पास पूरा है और वैक्सीन के लिए उन्होंने विभाग को लिखकर के भेजा हुआ है। जल्द ही ओर वैक्सीन भी आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के लिए किसी को दिक्कत नही आने देंगे। उन्होंने बताया कि अगर प्रशासन ने इजाजत दी तो स्कूलों में छुट्टियों के दिनों में बच्चो को सोशल डिस्टेंसिंग करके टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 75 हजार बच्चो को 10 दिन में ही टीका लगा दिया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)