UP: पुराने बस अड्डों की मरम्मत कराकर हाईटेक बनाएगा परिवहन निगम

पंजाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के जानकीपुरम सहित प्रदेश के कई बस अड्डों (bus stops) को मरम्मत कराकर हाईटेक बनाने की तैयारी में है। प्रदेश की योगी सरकार ने बजट में बस अड्डों (bus stops) की मरम्मत के लिए 20 करोड़ का बजट दिया है।

ये भी पढ़ें..राज्यपाल की जगह शिक्षा मंत्री को देने की तैयारी में ममता…

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आरपी सिंह ने शनिवार को बताया कि 20 करोड़ रुपये बस अड्डों (bus stops) की मरम्मत के लिए बजट में मिले हैं, लेकिन इससे ज्यादा पैसा पूर्व में बस अड्डों पर कराए गए निर्माण का बकाया है। इसके लिए शासन स्तर पर पत्राचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि बकाया पैसा मिलने के बाद बस अड्डों (bus stops) की बेहतर तरीके से मरम्मत कराई जा सकेगी।

इन बस अड्डों की होगी मरम्मत

राजधानी लखनऊ में जानकीपुरम, बाराबंकी में दरियाबाद, अम्बेडकर नगर, सुल्तानपुर, झांसी, बरेली, देवरिया, बांदा, कुंडा, प्रयागराज, श्रावस्ती, अमेठी, बलरामपुर, गाजियाबाद, शिकोहाबाद, प्रतापगढ़, महाराजगंज, पडरौना, मथुरा, मऊ, बलरामपुर और एटा शहर के भीतर जर्जर बस अड्डों (bus stops) के मरम्मत कार्य प्रस्तावित है। मरम्मत के दौरान बस अड्डों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। नए प्लेटफार्म बनेंगे ताकि बसों का संचालन और बेहतर तरीके से किया जा सके। इसके अलावा बस अड्डों पर रंगाई-पोताई, रैंप का निर्माण, यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां, पंखा, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था आदि को भी बेहतर किया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)