UP Assembly By Election 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

0
3

UP Assembly By Election 2024, लखनऊः लोकसभा चुनाव के साथ ही यूपी की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) ने तीन उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी ने ददौल से अवधेश कुमार वर्मा, दुद्धी से विजय गोंड और गैसड़ी से राकेश यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि सोनभद्र जिले की दुद्धी विधानसभा सीट 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार राम दुलार गोंड ने जीती थी। हालांकि राम दुलार गोंड को दुष्कर्म के एक मामले में 20 साल की सजा होने के बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गई थी। इसे मामले में कोर्ट ने उन्हें 25 साल की सजा सुनाई। यहां एक जून को अंतिम चरण के दौरान वोट डाले जाएंगे

ददरौल विधानसभा सीट पर 25 मई को होगा चुनाव

वहीं शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह के निधन के चलते खाली चल रही थी। ददरौल विधानसभा सीट पर 13 मई को उपचुनाव होंगे। इसी दिन यहां पर लोकसभा सीट के लिए भी मतदान होगा। इसके अलावा गैसड़ी विधानसभा में सपा विधायक शिव प्रताप यादव के निधन के बाद यहां उपचुनाव होना है। गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान लोकसभा चुनाव के साथ छठे चरण यानि 25 मई होगा।

ये भी पढ़ें..6 दिन की ईडी हिरासत में भेजे गए CM अरविंद केजरीवाल, पढ़ें पूरी खबर

चार जून को जारी होंगे नतीजे

बता दें कि जिन चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से 2022 के विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट सपा ने जीती थी, बाकी तीन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार, ददरौल विधानसभा उपचुनाव लोकसभा के चतुर्थ चरण यानि 13 मई को, गैसड़ी विधानसभा का उपचुनाव छठे चरण यानि 25 मई को और सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट पर लोकसभा के सातवें चरण यानि एक जून को उपचुनाव होगा। सभी तीनों सीटें के रिजल्ट 4 जून को घोषित होंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)