उत्तर कोरिया में नई मुसीबत, अज्ञात बुखार से मचा कोहराम, 21 की मौत, लाखों बीमार

नई दिल्लीः उत्तर कोरिया में अज्ञात बुखार से कोहराम मचा हुआ है। पिछले 24 घंटे में 17,400 नए मरीज सामने आए हैं। इसके कारण 21 लोगों की मौत हुई है। साथ ही लाखों लोगों में बुखार के लक्षण पाए जाने के बाद एकांतवास में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने अपनी रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी। देश में इस बुखार से अब तक 5,20,000 से अधिक लोग प्रभावित हो चुके हैं। नॉर्थ कोरिया की सरकार ने कहा है कि 2 ,80,810 लोगों को आइसोलेट कर उनका इलाज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे शुरू, आवागमन पर भी लगी रोक

हालांकि यह साफ नहीं है कि कौन सा बुखार फैला है जिसकी वजह से मौतें हुईं। राज्य के मीडिया ने यह खुलासा नहीं किया कि कितने बुखार के मामलों और कितनी मौतों की पुष्टि COVID-19 संक्रमण के रूप में हुई। एजेंसी ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के हवाले से कहा कि संक्रामक बीमारी के प्रसार के कारण उत्तर कोरिया गणतंत्र अपनी स्थापना के बाद से सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। किम ने कहा कि देश में कोरोना की रोकथाम के उपायों को लागू करने पर ध्यान देना चाहिए।

कोरोना का एक केस मिलने पर लगा लॉकडाउन

उल्लेखनीय है कि किम जोंग ने एक दिन पहले कोराना का एक केस आने के बाद पूरे उत्तर कोरिया में लॉकडाउन लगाने का आदेश दे चुके हैं। उत्तर कोरिया में दो साल बाद कोरोना का पहला मामला सामने आया है। उन्होंने अपील की है कि कोरोना से बचाव के उपायों को और अधिक बढ़ाया जाए और इनका सख्ती से पालन किया जाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)