लखनऊ से हवाई जहाज का तेल लेकर निकला टैंकर पलटा

0
3

Lucknow: लखनऊ से वाराणसी के लिए हवाई जहाज का तेल लेकर निकला टैंकर सुलतानपुर जनपद के बधुआकलां के निकट हाइवे पर पलट गया। तेल से भरे टैंकर के पलटने पर पुलिस और फायर सर्विस के अधिकारी पहुंचे। बीती रात से बुधवार की सुबह चार बजे तक फायर सर्विस के अधिकारी मौके पर डटे रहे और हाइड्रा मशीन से टैंकर को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया गया।

अग्निशमन द्वितीय अधिकारी ने दी जानकारी  

अग्निशमन द्वितीय अधिकारी गिरीवर प्रसाद ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि, एचआर 55 एपी 7411 नम्बर का टैंकर के पलटने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर पहुंचने पर टैंकर से तेल को बहता हुआ पाया गया। किसी प्रकार से आग न लग जाये, इसके लिए तत्काल कम्पाउंड लाकर तेल के ऊपर छिड़काव किया गया।

उन्होंने बताया कि, तेल को ऑक्सीजन न मिले, इस कारण कम्पाउंड से तेल को ढका गया। मौके पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय शर्मा भी मौजूद रहे। उनके निर्देश पर मौके पर तीन फायर सर्विस वाहनों को बुलाया गया। आपात स्थिति से निपटा जा सके। टैंकर को उठाने के लिए भोर के वक्त हाइड्रा मशीन मौके पर आयी। जिसके बाद एक घंटे की मशक्कत के बाद टैंकर को सुरक्षित किया जा सका।

ये भी पढ़ें: Weather Update: 29 मार्च से सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में बदलेगा मौसम

उन्होंने बताया कि जिले के अलीगंज ग्रामीण क्षेत्र में हुए घटनाक्रम की जानकारी लखनऊ स्थित अग्निशमन मुख्यालय को दे दी गयी है। साथ ही टैंकर के चालक नीरज के पैर पर चोट आयी है, जिसे स्थानीय पुलिस की मदद से अस्पताल भेजा गया है। सुबह के वक्त कागजी कार्यवाही पूरी की गयी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)