Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeदिल्लीराज्यसभा जाएंगी स्वाति मालीवाल, AAP ने तय किए ये तीन नाम

राज्यसभा जाएंगी स्वाति मालीवाल, AAP ने तय किए ये तीन नाम

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में राज्यसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Delhi Commission for Women Chairperson Swati Maliwal) को प्रमोट करने का फैसला किया है। मालीवाल को पहली बार राज्यसभा भेजने के लिए नामित किया गया है। स्वाति के अलावा संजय सिंह और एनडी गुप्ता को लगातार दूसरी बार राज्यसभा भेजने के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने शुक्रवार को तीनों नामों पर मुहर लगा दी। दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जनवरी को चुनाव होना है। नामांकन प्रक्रिया 3 जनवरी से शुरू हो गई है। तीनों मौजूदा राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। 2018 में आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और नारायण दास गुप्ता को दिल्ली से राज्यसभा भेजा था।

संजय सिंह को कोर्ट से मिली मंजूरी

वहीं दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राज्यसभा सदस्य के तौर पर नामांकन दाखिल करने की इजाजत दे दी है। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के इस आदेश के बाद अब संजय सिंह नामांकन दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर सकेंगे। संजय सिंह का राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल खत्म हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः-ED Raids: एक और धन कुबेर नेता दिलबाग सिंह के घर ईडी का छापा, नोट गिनते-गिनते थक गए अफसर

वह आम आदमी पार्टी से दिल्ली से राज्यसभा सदस्य हैं। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 9 जनवरी है। संजय सिंह ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर नामांकन दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की इजाजत मांगी थी। संजय सिंह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। संजय सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें