टेक

Spotify ने पॉडकास्ट डिवीजन से की 200 कर्मचारियों की छंटनी

Spotify
सैन फ्रांसिस्को: म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने सोमवार को घोषणा की कि वह अपने पॉडकास्ट डिवीजन से 200 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, जो कॉर्पोरेट पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने कुल कार्यबल का दो प्रतिशत है। स्पॉटिफाई के पॉडकास्ट डिवीजन के प्रमुख सहर इलाबाशी ने घोषणा की कि कंपनी दुनिया भर के प्रमुख पॉडकास्टरों के साथ साझेदारी के प्रयासों का विस्तार कर रही है, प्रत्येक शो और निर्माता के लिए एक अनुकूलित दृष्टिकोण के साथ। हालाँकि, अल्लाहबाशी ने कहा कि ऐसा करने के लिए अनुकूलन की आवश्यकता होती है। पिछले कुछ महीनों में, हमारे शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए उपयुक्त संगठन का निर्धारण करने के लिए मानव संसाधन विभाग के साथ मिलकर काम किया है। छंटनी से प्रभावित लोगों को एचआर से ईमेल प्राप्त हुए। कंपनी ने कहा कि वह इन व्यक्तियों को उदार विच्छेद पैकेज, विस्तारित स्वास्थ्य सेवा कवरेज और विस्थापन सहायता तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी। अगले चरण में, कंपनी Percast और Gimlet को नए सिरे से Spotify स्टूडियो ऑपरेशन में संयोजित करेगी जो मूल शो की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन जारी रखेगी। यह भी पढ़ें-Google ने लॉन्च किया प्रीसाइज लोकेशन सपोर्ट का नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी यह... ग्लोबल पॉडकास्ट स्टूडियोज के उपाध्यक्ष और प्रमुख जूली मैकनमारा, Spotify स्टूडियोज संगठन की देखरेख करना जारी रखेंगे। Liz Gately वर्तमान सामग्री की प्रभारी होंगी और Liliana Kim Spotify Studios के विकास की प्रमुख होंगी। स्पॉटिफाई ने इस साल जनवरी में वैश्विक स्तर पर अपने छह प्रतिशत कार्यबल या लगभग 600 कर्मचारियों को बंद कर दिया था। स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मासिक सक्रिय ग्राहकों की संख्या 2023 की पहली तिमाही में 515 मिलियन को पार कर गई। यह 2022 की पहली तिमाही में 48.9 मिलियन से 22 प्रतिशत अधिक है। यह 2018 में सार्वजनिक होने के बाद से कंपनी की सबसे मजबूत पहली तिमाही है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)