कश्मीर घाटी-लद्दाख में फिर होगी बर्फबारी, पारे में आई भारी गिरावट

100

श्रीनगरः मौसम विभाग की ओर से गुरुवार को कश्मीर घाटी और लद्दाख में अगले तीन दिनों में फिर से बर्फबारी और बारिश होने की भविष्यवाणी जताई गई है। जिसके चलते यहां के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। रात में आसमान साफ रहने से घाटी सहित लद्दाख में गुरुवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें-सारा ने मां अमृता, भाई इब्राहिम के साथ वेकेशन की फोटो…

शुक्रवार से कश्मीर की पहाड़ियों, मैदानी इलाकों व जम्मू के पहाड़ी इलाकों में हिमपात होने और जम्मू के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 23 और 24 जनवरी को इसकी अधिक सक्रियता देखने को मिलेगी। यहां ‘चिलाई कलां’ 31 जनवरी को खत्म होगी। यह हाड़ कंपाने वाली ठंड की एक स्थिति है, जिसकी अवधि 40 दिनों तक की होती है। यहां के स्थानीय लोग इसे इसी नाम से पुकारते हैं। श्रीनगर में रात के वक्त न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 9.3 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.8 डिग्री नीचे दर्ज की गई।

लद्दाख के लेह शहर में तापमान इस वक्त शून्य से 16.2 डिग्री नीचे, कारगिल में शून्य से 18.4 डिग्री नीचे और द्रास में शून्य से 27.1 डिग्री नीचे बनी हुई है। इनके अलावा, जम्मू, कटरा, बटोत, बनिहाल और भदेरवाह में न्यूनतम तापमान क्रमशः 5.7, 7.5, 4.3, 4.8 और 0.5 डिग्री सेल्सियस रहा।