Shopian Encounter: मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का दहशतगर्द बिलाल भट, कई घटनाओं में था शामिल

0
18

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक दहशतगर्द को मार गिराया है। वह सेना के एक जवान व मजदूरों की हत्या समेत कई आतंकी घटनाओं में शामिल था। पुलिस ने कहा कि शोपियां के गांव छोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और भारतीय सेना ने शुक्रवार सुबह घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

सेना की जवाबी कार्रवाई में हुआ ढेर

इस दौरान छिपे हुए आतंकवादी ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं सेना की जवाबी कार्रवाई में कुछ ही घंटों के भीतर एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ स्थल से 1 एके सीरीज राइफल, 03 मैगजीन सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। दहशतगर्द की पहचान चेक चोलन निवासी बिलाल अहमद भट के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था।

ये भी पढ़ें..Begusarai: जमीन विवाद में दबंगों ने की महिला की पीट-पीट कर हत्या, 5 जख्मी

कई घटनाओं में था शामिल

पुलिस के मुताबिक मारा गया आतंकी कई आतंकी घटनाओं में शामिल था। वह सुदसन कुलगाम निवासी सेना के जवान उमर फैयाज की हत्या में भी शामिल था। उसने हरमन में गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका था, जिससे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक, वह शोपियां निवासी कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट और एक अन्य कश्मीरी पंडित प्रीतिंबर नाथ को घायल करने में भी शामिल था। इसके अलावा वह चोटीगाम निवासी बाल कृष्ण उर्फ सोनू पर हमले में भी शामिल था। उसने 12 स्थानीय युवाओं को आतंकियों में शामिल किया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)