भारत जोड़ो यात्रा के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस को झटका, कमलनाथ के करीबी ने छोड़ी पार्टी

भोपालः पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक और उनके सबसे करीबी कहे जाने वाले नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। वहीं नरेंद्र सलूजा के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने एक लेटर सार्वजनिक किया है। कांग्रेस का दावा है कि पार्टी ने नरेंद्र सलूजा को पहले ही पार्टी से निष्कासित कर दिया था। जिसके बाद प्रदेश की सियासी सरगर्मी बढ़ती नजर आ रही है।

शुक्रवार सुबह जैसे ही नरेन्द्र सलूजा के भाजपा में शामिल होने की खबरें चली कांग्रेस ने तुरंत सलूजा के निष्कासन का एक पत्र सार्वजनिक कर दिया। पत्र में नरेंद्र सलूजा को निष्कासित करने के बात लिखी गई है। पत्र में लिखा है कि कुछ मीडिया संस्थानों में इस तरह की खबर चल रही है कि नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर अन्य पार्टी ज्वॉइन कर ली है। तथ्यात्मक स्थिति यह है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण नरेंद्र सलूजा को 13 नवम्बर को ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

मीडिया विभाग ओर से जारी बयान में कहा गया कि नरेंद्र सलूजा लगातार दूसरी पार्टी के सम्पर्क में थे और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। उनकी इन गतिविधियों की सूचना प्राप्त होने के बाद उन्हें 13 नवम्बर को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था। कांग्रेस पार्टी स्पष्ट करना चाहती है कि पार्टी में प्रतिबद्ध और अनुशासित कार्यकर्ताओं का पूरा सम्मान है, लेकिन अनुशासनहीनता और गद्दारी करने वाले व्यक्तियों के लिए कांग्रेस पार्टी में कोई जगह नहीं है। पार्टी से निकाले गए गद्दार वहां जा सकते हैं? जहां जाने के बाद सार्वजनिक मंच से उन्हें विभीषण कहा जाता है।

कांग्रेस के आरोपों पर सलूजा ने किया पलटवार

नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने पत्र आज ही निकाला है, पर तारीख उसमें पुरानी डाली है। मुझे अगर 15 दिन पहले निकाला था, तो अब तक पत्र बाहर क्यों नहीं आया। लगातार सूचना और बैठकों के आमंत्रण अब तक मेरे पास क्यों आ रहे हैं। अब तक प्रदेश कार्यालय में तो मेरे कमरे में नाम पट्टी क्यों लगी हुई है। अगर ऐसा ही था तो कमलनाथ और कांग्रेस मीडिया विभाग मुझे फ़ॉलो क्यों कर रहा था। कांग्रेस को कम से कम सच्चाई से भरी बातें करनी चाहिए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)