T20 World Cup में इस खिलाड़ी के हाथ में होगी टीम इंडिया की कमान, जय शाह ने किया कंफर्म

0
7

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma, राजकोटः अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम कमान रोहित शर्मा के हाथ में होगी। जबकि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा कोचिंग का जिम्मा राहुल द्रविड़ के पास ही रहेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बुधवार को राजकोट में एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की।

भारत को सेमीफाइनल में मिली थी हार

बता दें कि यह दूसरी बार होगा जब रोहित टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे, उन्होंने 2022 में भी ऐसा ही किया था। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए उस टूर्नामेंट में भारत सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गया था। इसके बाद रोहित टी20 में नजर नहीं आए, उन्होंने 2023 में एक भी टी20 मैच नहीं खेला।

ये भी पढ़ें..IND vs ENG Playing 11: टीम इंडिया की नई पीढ़ी टेस्ट को तैयार…राजकोट में 2 खिलाड़ी करेंगे डेब्यू !

अफगानिस्तान के खिलाफ की शानदार वापसी

लेकिन जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तानी करने के लिए उन्हें वापस बुलाया गया। हालांकि पहले दो मैचों में शून्य पर आउट होने के बाद, उन्होंने नाबाद 121 रन बनाए और पांच टी20 शतक लगाने वाले पहले व्यक्ति बन गए। वहीं चयनकर्ताओं के इस कदम से संकेत मिलता है कि रोहित का विश्व कप में टीम का नेतृत्व करना लगभग तय है, जो जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा।

जय शाह ने Rohit Sharma पर जताया भरोसा

शाह ने कहा कि कहा, रोहित के पास क्षमता है, हम जानते हैं। जैसा कि उन्होंने वनडे विश्व कप में दिखाया था जहां हमने फाइनल तक लगातार 10 मैच जीते थे। मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत बारबाडोस में 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीतेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)