जयंत चौधरी की पार्टी RLD ने इंडिया गठबंधन से तोड़ा नाता, NDA में हुई शामिल

jayant-chaudhary

RLD Join NDA: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख जयंत सिंह ने एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। पिछले कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि उनकी पार्टी एनडीए के साथ जा सकती है।

सोमवार को जयंत सिंह ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए मीडिया से कहा कि उन्होंने पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया है। एनडीए में शामिल होने पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया है। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी। “परिस्थितियों के कारण हमें बहुत कम समय में यह निर्णय लेना पड़ा, हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते थे।”

भारत रत्न मिलने पर क्या बोले नेता

जयंत सिंह चौधरी ने आगे कहा कि जब भारत रत्न से सम्मानित किया गया है, तो हम सभी खुश हैं, यह न केवल हमारे परिवार के लिए बहुत बड़ा सम्मान है, यह हमारी पार्टी तक सीमित नहीं है, देश के हर कोने में किसान मौजूद हैं, युवा हैं और गरीबों का सम्मान किया जाता है। इससे पहले जयंत ने मोदी सरकार द्वारा पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न पुरस्कार दिए जाने पर खुशी जाहिर की थी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “दिल जीत गया।” आपको बता दें कि 9 फरवरी को पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें-Mohan Bhagwat बोलें- भगवान महावीर ने सहिष्णुता, अहिंसा और सत्य का मार्ग दिखाया

चौधरी चरण सिंह को लेकर क्या बोले जयंत

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने अपना पूरा जीवन किसानों के अधिकारों और उनके कल्याण के लिए समर्पित कर दिया था। चाहे वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हों या देश के गृह मंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति दी। वे आपातकाल के ख़िलाफ़ भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाइयों और बहनों के प्रति उनका समर्पण और आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश के लिए प्रेरणादायक है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)