योगी सरकार की बड़ी पहल, श्रद्धालुओं को मात्र पांच सौ रुपए में कराएगी काशी दर्शन

yogi-government-tourists-to-visit-kashi-for

kashi: काशी की बदल रही नई तस्वीर विश्व पर्यटन मानचित्र पर आने के बाद यहां पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पर्यटकों की बढ़ती संख्या और उनकी सुविधा के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार काशी दर्शन सेवा शुरू करने जा रही है। इसके लिए योगी सरकार इलेक्ट्रिक एसी बस चलाएगी, जो सिर्फ 500 रुपये में आपको पांच प्रमुख स्थानों का भ्रमण कराएगी।

बुनियादी सुविधाओं का होगा विकास

वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा शुरू की गई इस योजना को काशी पास से भी जोड़ा जाएगा, ताकि यात्रियों को टिकट बुक करने में कोई दिक्कत न हो। गौरतलब है कि काशी दर्रे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले वाराणसी दौरे के दौरान किया था। योगी सरकार बुनियादी सुविधाओं का विकास कर काशी का कायाकल्प कर रही है। धार्मिक स्थलों एवं घाटों का पुनरुद्धार किया जा रहा है।

भविष्य के लिए बना रोडमैप

इसके तहत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 28वीं बैठक में काशी दर्शन बस सेवा शुरू करने की योजना पर सहमति बनी है, जिसका जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा ऐसी बसों से यात्रा में सुविधा के लिए कस्टमर केयर नंबर जारी करने पर भी सहमति बनी।

यह भी पढ़ेंः-IPL 2024 : अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी में दिखती है धोनी की झलक, गावस्कर भी हुए कायल

काशी दर्शन के लिए कैंट रेलवे स्टेशन से बस सेवा शुरू होगी, जो काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, दुर्गा मंदिर, संकट मोचन आदि पांच स्थानों के दर्शन कराएगी। निकट भविष्य में इस सेवा में और भी स्थान जोड़े जा सकते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)