IPL 2024, RCB vs KKR: टूटा होम टीम की जीत का सिलसिला, कोलकाता ने घर में घुसकर बेंगलुरु बुरी तरह हराया

0
14

IPL 2024, RCB vs KKR, बेंगलुरुः एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उनके घर में घुसकर सात विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने पहले खेलते हुए विराट कोहली की नाबाद 83 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 182 रन बनाए थे।

जवाब में केकेआर ने 16.5 ओवर में ही 3 विकेट खोकर आसानी से जीत दर्ज की। कोलकाता के लिए ग्लेन मैक्सवेल का महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले और 22 गेंदों में 47 रन बनाने वाले सुनील नरेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेंकटेश अय्यर ने जड़ा अर्थ शतक

RCB द्वारा मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, केकेआर के चार बल्लेबाजों ने 30 से ज्यादा रनों का स्कोर किया। वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2024 का अपना पहला अर्धशतक (30 गेंदों पर 50) बनाया, जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 39 और फिल साल्ट ने 30 रन बनाए। हालांकि रिंकू सिंह पांच रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में सीएसके के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई। वहीं तीन मैचों में आरसीबी को दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें..SRH vs MI IPL 2024: हाई स्कोरिंग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को 31 रन से धोया, टूटे कई रिकॉर्ड

कोहली की तूफानी पारी गई बेकार

केकेआर ने अच्छी पिच पर शानदार गेंदबाजी की और आरसीबी को 182/6 पर रोक दिया। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 83 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। कैमरून ग्रीन (33) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 20) ने भी छोटी लेकिन तेज पारियां खेलीं। कोहली ने चार चौके और चार छक्के लगाए। आंद्रे रसेल (2 विकेट) केकेआर के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)