Ram Mandir: रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

0
4

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साह ने कवच चौकी का निरीक्षण किया। साथ ही सीमा पर तैनात एसएसबी और नेपाल पुलिस के अधिकारियों से भी समन्वय स्थापित किया।

सरकार चला रही कवच योजना

निरीक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि भारत-नेपाल राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए सरकार ‘कवच योजना’ चला रही है। इसके दृष्टिगत भारत-नेपाल राष्ट्र की लखीमपुर खीरी सीमा पर होने वाली तस्करी एवं अन्य अनैतिक व्यापार एवं आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा।

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित लखीमपुर खीरी जिले के कवच चौकियों पर तैनात पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के साथ ही सीमावर्ती गांवों के लोगों को जागरूक भी कर रही है।

यह भी पढ़ें-Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे टीवी के राम अरूण गोविल

अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

चंदन चौकी थाना क्षेत्र स्थित कवच आउट पोस्ट का शनिवार को एसएसबी और नेपाली अधिकारियों ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। संबंधित कवच चौकी प्रभारियों को कवच चौकी में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही कवच चौकी प्रभारियों को नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात अपने-अपने काउंटर पार्ट्स/समरंक पर नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से समन्वय स्थापित कर महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील सूचनाओं के आदान-प्रदान के संबंध में भी निर्देश दिये गये। इससे संदिग्धों की पहचान कर कार्रवाई करने में मदद मिलेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)