Raipur: डीएम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, बोले- संवेदनशीलता के साथ करें काम

0
23

रायपुर (Raipur): कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने सोमवार को पंडरी स्थित जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के सभी विभागों की सुविधाओं, मरीजों की देखभाल और आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने अस्पताल को साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित रखने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल में आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार करने और यथासंभव सहयोग करने को कहा। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप एवं सिविल सर्जन उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने कैजुअल्टी वार्ड का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने अस्पताल के मरीज नवीन गोस्वामी से मुलाकात कर उनका हालचाल और अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने सीटी स्कैन कक्ष का निरीक्षण किया और सीटी स्कैन कक्ष की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने जिला अस्पताल में उपलब्ध सीटी स्कैन सुविधा का प्रचार-प्रसार करने को कहा, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें। साथ ही मरीजों को यह सुविधा न्यूनतम कीमत पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ें:Bulandshahar: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी गठित, अनीता त्यागी बनीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष

उन्होंने अस्पताल में प्रतिदिन होने वाली जांचों के बारे में जाना। हम्मर लैब के डॉक्टरों ने बताया कि लैब में जांच पूरी तरह से नि:शुल्क की जा रही है। उन्होंने इस लैब के मेडिकल और स्टाफ के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टरों को संवेदनशीलता के साथ काम करना चाहिए। इससे लोगों के बीच अच्छा संदेश जायेगा और अस्पताल की गरिमा बढ़ेगी। जब कोई आपातकालीन मामला आता है तो डॉक्टर को अपनी ड्यूटी के बाद भी इलाज के लिए अतिरिक्त समय निकालना चाहिए। इससे मरीजों को राहत मिलेगी। इस मौके पर डॉक्टर व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)