IPL 2024 : अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी में दिखती है धोनी की झलक, गावस्कर भी हुए कायल

England-Vs-Afghanistan-World-Cup-2023.

IPL 2024, Rahmanullah Gurbaz, नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2024 की शुरुआत होने जा रही है। जिसमें भारत के अलावा दुनिया भर के कई बड़े सितारे अपनी चमक बिखेरते नजर आएंगे। इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अअफगानिस्तान के एक खिलाड़ी की जमकर की है। उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक साफ नजर आती है।

Rahmanullah Gurbaz में दिखती है धोनी की झलक

दरअसल पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की प्लेइंग इलेवन में अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज़ को शामिल करने की वकालत की है। उन्होंने कहा अफगान विकेटकीपर-बल्लेबाज की बल्लेबाजी शैली ‘कुछ हद तक एमएस धोनी जैसी’ है।

गुरबाज़ को जेसन रॉय से मिली रही कड़ी टक्कर

बता दें कि अपने आक्रामक रवैये के लिए मशहूर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सुनील गावस्कर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। दरअसल मिचेल स्टार्क, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के चार विदेशी स्लॉट में से तीन को सुरक्षित करने की उम्मीद के साथ, गुरबाज़ को अंतिम स्थान के लिए जेसन रॉय से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें..Glenn Maxwell ने T20 में मचाया कोहराम, तूफानी शतक ठोक की रोहित शर्मा के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

वहीं गावस्कर के इस समर्थन ने गुरबाज के लिए आगे की राह काफी हद तक आसान कर दी है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मैंने जो देखा है उसके आधार पर मुझे गुरबाज की बल्लेबाजी काफी पसंद है। वह काफी आक्रामक हैं और उनकी बल्लेबाजी कुछ हद तक एमएस धोनी की तरह है और शायद इसीलिए मैं उन्हें पसंद करता हूं।

गुरबाज का IPL करियर

गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने आईपीएल 2023 के दौरान 11 पारियों में 20.64 की औसत से 227 रन बनाए। वह केवल दो अर्द्धशतक बनाने में सफल रहे, जिनमें से सर्वश्रेष्ठ ईडन गार्डन्स में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आया, जब उन्होंने 39 गेंदों पर 81 रन की तूफानी पारी खेली थी। टीम के भारतीय बल्लेबाजी दल पर ध्यान केंद्रित करते हुए, गावस्कर ने श्रेयस अय्यर, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही उनकी नजर में रिंकू सिंह एक बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)