Glenn Maxwell ने T20 में मचाया कोहराम, तूफानी शतक ठोक की रोहित शर्मा के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

glenn-maxwell-century

AUS vs WI Glenn Maxwell, एडिलेडः ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का एक बार फिर तूफान देखने को मिला। एडिलेड ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 120 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। इसी के साथ ही टी20 में सर्वाधिक शतकों के रोहित शर्मा (Rohit Sharma ) के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Glenn Maxwell ने 55 गेंदों में जड़े 120 रन

मैक्सवेल की तूफानी पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 241 का विशाल स्कोर खड़ा किया जो उनके घरेलू मैदान पर चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। दरअसल जब मैक्सवेल क्रीज पर आए तब ऑस्ट्रेलिया सातवें ओवर में 64 रन पर 3 विकेट गंवाकर संकट में था। ऐसे में उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 120 रन की अविश्वसनीय पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को संकट से बाहर निकाला। मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ छक्के और 12 चौके लगाए।

ये भी पढ़ें..U19 World Cup Final: टीम इंडिया का सपना एक बार फिर हुआ चकनाचूर, ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 79 रनों से हराया

मैक्सवेल ने की रोहित के विश्व रिकॉर्ड बराबरी

मैक्सवेल ने एडिलेड में लगाए गए इस शतक के साथ ही रोहित की बराबरी कर ली है। मैक्सवेल ने 94 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की जबकि रोहित ने 143 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे। मैक्सवेल अब पुरुष टी20 क्रिकेट के इतिहास में रोहित के बाद पांच शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले रोहित ने अपना पांचवां टी20 शतक जनवरी में बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में लगाया था।

टी20 में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज

भारत के रोहित शर्मा (5) ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल (5) सूर्यकुमार यादव (चार शतक), पाकिस्तान के बाबर आज़म, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और चेक गणराज्य के सबावून डेविज़ी (तीन-तीन शतक ) सबसे अधिक पुरुष टी20 शतक वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)