Featured जरा हटके

अंतरिक्ष में दिखी 'सफेद परी', वायरल तस्वीर को देखकर अचंभित लोग

NASA
NASA: पृथ्वी की तरह पूरा ब्रह्मांड रहस्यों से भरा पड़ा है। अंतरिक्ष में कई ऐसी चीजें मौजूद है, जिनका रहस्य आज भी रहस्य बना हुआ है। ब्रह्मांड के बारे में आज भी कई ऐसी चीजें हैं जो लोगों की समझ से परे हैं। ऐसे में जब भी रहस्यों की परतें खुलती है तो उसके बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं।

NASA ने जारी की अद्भूद तस्वीर 

इस बीच अमेरिका की स्पेस एंजेंसी NASA ने एक अद्भूद तस्वीर जारी की है। जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी नही है। नासा द्वारा ली गई यह तस्वीर धरती से 2000 प्रकाश वर्ष दूर स्थित एक आकाशगंगा की है, जो बेहद खूबसूरत ‘सफेद परी’की तरह दिख रही है। NASA ने दावा किया है कि उन्हें अंतरिक्ष में ‘सफेद परी’ जैसी रोशनी दिखाई दी। इस तस्वीर को देखकर लगता ही नहीं कि ये फोटो वास्तविक है या फिर वास्तव में ऐसी खूबसूरत कोई गैलेक्सी होगी भी। ये भी पढ़ें..Calcium Sources: दूध पीना नहीं है पंसद तो इन फूड आइट्म्स के जरिए पूरी करें कैल्शियम की कमी
 
View this post on Instagram
 

A post shared by NASA (@nasa)

पृथ्वी से करीब दो 2000 प्रकाश वर्ष दूर है आकाशगंगा

दरअसल हाल के दिनों में उन्होंने NASA ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, कैप्शन लिखा, ‘ ‘अंतरिक्ष में उड़ते आकाशीय हिम देवदूत (snow angle)’ जैसा दिखाई देता है। खबरों की मानें तो अंतरिक्ष एजेंसी ने यह तस्वीर अपने हबल टेलीस्कोप से ली है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह एक आकाशगंगा है जो हमारी पृथ्वी से करीब दो 2000 प्रकाश वर्ष दूर है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)