देश Featured

JNU में दो पक्षों के बीच मारपीट, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

jnu
नई दिल्लीः जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में एक बार फिर हिंसा की घटना सामने आई है। चुनाव समिति के सदस्यों के चयन के लिए गुरुवार रात स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में आम सभा की बैठक चल रही थी। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान वामपंथियों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) प्रत्याशी को मंच से बोलने नहीं दिया। इसको लेकर छात्रों के समूह में विवाद हो गया और लेफ्ट विंग और एबीवीपी से जुड़े छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना में एबीवीपी और लेफ्ट विंग से जुड़े छात्रों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है।

कई वीडियो भी आए सामने

लेफ्ट विंग से जुड़े छात्रों ने इसे एबीवीपी से जुड़े छात्रों की गुंडागर्दी बताया और कहा कि एबीवीपी के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की और लाठियों से पीटा। वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्र इसे वामपंथी हमला बता रहे हैं। घटना से जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें छात्र मारपीट करते नजर आ रहे हैं। हालांकि इन वीडियो की पुष्टि ‘इंडिया पब्लिक खबर’ नहीं करता है। यह भी पढ़ेंः-Hollywood में बनेगा ‘दृश्यम’ का रिमेक, चीन में भी मिला था जबरदस्त रिस्पॉन्स

शांति से चुनाव होना संभव नहीं

डीसीपी रोहित मीना ने कहा कि हमें दोनों पक्षों से शिकायत मिली है। इन शिकायतों की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, घटना में कई छात्र घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि इन दिनों जेएनयू में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, जिसके तहत एक-एक कर सभी स्कूलों में आम सभा की बैठकें आयोजित की जा रही हैं, लेकिन शुरुआत से ही दोनों पक्षों के छात्रों के बीच हिंसा की तस्वीर सामने आ रही है। इससे साफ है कि कैंपस में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराना संभव नहीं है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)