बिहार Featured

CM नीतीश ने 1028 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र, कई योजनाओं की दी सौगात

cm nitish kumar
Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कृषि विभाग के 789 नवनियुक्त प्रखंड स्तरीय तकनीकी प्रबंधकों और लेखापालों समेत 1,028 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने बिहार की कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रतीकात्मक रूप से 10 नवनियुक्त सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया।

कार्यक्रम ये रहें मौजूद

इस अवसर पर बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर, भागलपुर के अंतर्गत 239 सहायक प्राध्यापक एवं विषय विशेषज्ञ एवं कृषि विभाग के अंतर्गत 789 प्रखंड स्तरीय तकनीकी प्रबंधक, लेखापाल आदि सहित कुल 1,028 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये गये। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सह कृषि मंत्री विजय कुमार सिन्हा और जल संसाधन सह भवन निर्माण मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सांकेतिक रूप से नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी दिया।

इन योजनाओं का सीएम ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर (भागलपुर) में 14 करोड़ रुपये की लागत से 800 क्षमता के नवनिर्मित सभागार का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन किया और तीन कृषि अभियंत्रण महाविद्यालयों के भवनों का शिलान्यास किया। इनमें कृषि इंजीनियरिंग कॉलेज, भोजपुर, कृषि व्यवसाय प्रबंधन कॉलेज, पटना और पौष्टिक अनाज मूल्य श्रृंखला के लिए गुणवत्ता संवर्धन केंद्र, टनकुप्पा (गया) शामिल हैं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)