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Ola Electric के ग्राहकों की समस्याएं नहीं हो रहीं खत्म, ऐसे परेशान हो रहे लोग

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नई दिल्लीः सरकार ने भाविश अग्रवाल की ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) की उपभोक्ता शिकायत निवारण प्रक्रिया की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं, लेकिन इसके ग्राहकों को कोई राहत नहीं मिली है। सोमवार को कई ग्राहकों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से असंतोष जताया। भोपाल में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक विपिन शर्मा ने बताया कि उन्होंने करीब डेढ़ साल पहले ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर खरीदा था। स्कूटर चलते समय बंद हो जाता है और हैंग भी होता रहता है, जिसके कारण इसे दोबारा स्टार्ट करना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा कि इसे खरीदने के बाद अब तक पांच बार इसकी सर्विसिंग करा चुका हूं। शहर में ओला के सर्विस सेंटर बहुत कम हैं।

Ola Electric की बैटरी में आ रही परेशानी

वाराणसी के वकील विशाल ने बताया कि मेरे पास ओला इलेक्ट्रिक का एस1 एयर है। गाड़ी खरीदे एक साल भी नहीं हुआ, लेकिन इसकी बैटरी तीन बार खराब हो चुकी है। इसमें सॉफ्टवेयर में कई दिक्कतें हैं। ये क्रैश हो जाते हैं, जिसके कारण गाड़ी हैंग हो जाती है। स्थानीय मैकेनिक इसे ठीक नहीं कर पाते। इसके कारण बार-बार सर्विस सेंटर आना पड़ता है। उन्होंने आगे बताया कि एक बार सर्विस सेंटर जाने के बाद स्कूटर कम से कम एक हफ्ते से लेकर एक महीने तक वहीं खड़ा रहता है।

वाराणसी के बादल जायसवाल ने बताया कि मैंने पिछले साल मई में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। गाड़ी में सॉफ्टवेयर और सर्विस को लेकर कई तरह की दिक्कतें हैं। सॉफ्टवेयर क्रैश हो जाता है, जिससे गाड़ी हैंग हो जाती है। वहीं, पार्ट्स के लिए सर्विस सेंटर पर महीनों इंतजार करना पड़ता है और इसके पार्ट्स भी महंगे हैं।

बीच रास्त में बंद हो रहे ओला के स्कूटर

बेंगलुरु के सोहन ने बताया कि वह पिछले एक साल से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस्तेमाल कर रहे हैं। यह ई-स्कूटर बीच रास्ते में ही बंद हो जाता है और कई बार स्क्रीन भी ब्लैक हो जाती है। इसकी क्वालिटी भी काफी खराब है।

गुरुग्राम के कुंवर पाल ने बताया कि मैंने जनवरी के आखिरी हफ्ते में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। चलते समय इसका पिछला टायर जाम हो गया। अब सर्विस सेंटर आने के बाद पता चला है कि इसकी बैटरी खराब है और इसकी कीमत 30 हजार रुपये होगी।

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केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) को लिखे पत्र में ईवी कंपनी ने कहा कि उसकी सेवा और अन्य मुद्दों के संबंध में राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन (एनसीएच) पर प्राप्त 10,644 शिकायतों में से 99.1 प्रतिशत का समाधान कर दिया गया है, लेकिन ग्राहकों की समस्याएं खत्म नहीं हो रही हैं।

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