पुलिस भर्ती सॉल्वर गैंग का भण्डाफोड, चार अभियुक्त गिरफ्तार

0
3

Firozabad Crime: रविवार को एसओजी और थाना मक्खनपुर पुलिस टीम ने सिपाही भर्ती के सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया है। टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने इनके पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, एडमिट कार्ड आदि बरामद किया है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रण विजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत एसओजी प्रभारी अनुज कुमार राणा एवं थानाध्यक्ष मक्खनपुर शैलेन्द्र सिंह चौहान, पुलिस टीम।

सॉल्वर गैंग के अकुणाल कुमार पुत्र अवधेश कुमार निवासी गगई थाना मक्खनपुर, अमित पुत्र राजकुमार उर्फ दरोगाराय, शिवजी यादव पुत्र रामनारायम यादव निवासी अख्ता थाना बैरगनिया जिला सीतामढी बिहार और रवि पुत्र रामबली महतो निवासी मढ़िया थाना सुनवारशाह जिला सीतामढी बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि उसके दो साथी दीपू यादव निवासी पटना और विजय कुमार पुत्र रामस्वरूप निवासी जेवड़ा थाना मक्खनपुर मौके से भाग गए।

विविध सामग्री बरामद

इनके कब्जे से 9 आधार कार्ड, 2 पैन कार्ड, 1 ड्राइविंग लाइसेंस, एक वोटर कार्ड, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ के दो प्रवेश पत्र, एक आवेदन पत्र, 2 मोबाइल फोन और 25,000 रुपये नकद बरामद हुए हैं। एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार चारों लोगों से अलग-अलग पूछताछ करते हुए जब उनसे बरामद फॉर्म के बारे में पूछा गया तो अभियुक्त अमित, शिवजी और रवि ने बताया कि हम तीनों को दीपू यादव की मदद मिली थी, जो फर्जी तरीके से परीक्षा कराता है।

फर्जी बनाते  थे उंगालियों के निशान

हम सभी मिलकर परीक्षा में वास्तविक अभ्यर्थी के स्थान पर उससे पैसे लेते हैं और उसके स्थान पर वास्तविक अभ्यर्थी के नाम और पते से फर्जी फॉर्म तैयार कर फोटो मिला कर चिपका देते हैं और परीक्षा कराते हैं। इस काम के लिए हम तीनों परीक्षार्थियों से 5-5 लाख रुपये लेते हैं और फिर असली परीक्षार्थियों की उंगलियों के निशान बनाकर उसकी क्लोनिंग कर नकली परीक्षार्थियों की उंगलियों पर लगा देते हैं और आधार कार्ड पर भी वही फोटो लगा देते हैं और परीक्षा देने जाते थे। बरामद कागजात में आठ फर्जी आधार कार्ड हैं। जिसे परीक्षा आयोजित करने के लिए बनाया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)