यात्रियों को वेटिंग से मिलेगी राहत, लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरिक्त कोच

train11

लखनऊः रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में 29 मई रविवार को स्लीपर और एसी थर्ड के अतिरिक्त कोच लगाएगा। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी। रेलवे प्रशासन के मुताबिक, वेटिंग लिस्ट से परेशान यात्रियों को राहत देने के लिए लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में 29 मई को स्लीपर और एसी थर्ड के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस की एसी थर्ड में 29, 30 मई और दो जून को वेटिंग रिग्रेट हो गई है,जबकि 31 मई से लेकर 17 जून तक लम्बी वेटिंग है।

इसी तरह एसी सेकेंड में भी लंम्बी वेटिंग है। सबसे अधिक दिक्कत स्लीपर क्लास के यात्रियों को हो रही है। चार जून तक लगातार स्लीपर क्लास की वेटिंग रिग्रेट हो गई है। दून एक्सप्रेस को ऋषिकेश शिफ्ट किए जाने के बाद लखनऊ से देहरादून के लिए प्रतिदिन अब केवल एकमात्र ट्रेन जनता एकसप्रेस ही रह गई है। इसके अलावा शिमला और मनाली जाने के लिए पर्यटक चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस से सफर करते हैं। इस ट्रेन में भी स्लीपर क्लास की वेटिंग 150 और एसी क्लास की वेटिंग 35 से 40 के बीच बनी हुई है।

ये भी पढ़ें..Pooja Singhal case: खनन विभाग के अधिकारी ने सीए को ट्रांसफर…

नैनीताल जाने वाले यात्रियों ने भी काठगोदाम की ट्रेनों में रिजर्वेशन कराना शुरू कर दिया है। इससे वेटिंग तेजी से बढ़ने लगी है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने शनिवार को बताया कि गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस की चेयरकार, स्लीपर और एसी क्लास में वेटिंग बढ़ने लगी है। इसके अलावा जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास और एसी थर्ड में 29 मई को वेटिंग रिग्रेट है। एसी सेकेंड और एसी प्रथम में भी वेटिंग लिस्ट से यात्री परेशान हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…