Monday, June 17, 2024
spot_img
HomeदेशPalamu: गैस सिलिंडर फटने से 10 लोग झुलसे, एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर...

Palamu: गैस सिलिंडर फटने से 10 लोग झुलसे, एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर हंगामा

cylinder-blast-in-palamu

पलामू: जिले के शहरी क्षेत्र हरिहरगंज के अररूआखुर्द जामा मस्जिद के पास खाना बनाने के दौरान गैस रिसाव के बाद सिलेंडर में आग (palamu cylinder blast) लग गयी, जिससे 10 लोग बुरी तरह घायल हो गये। इनमें से पांच की हालत गंभीर है। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद निजी एंबुलेंस से रेफर कर दिया गया है।

सीएचसी में इलाज के दौरान दवा व एंबुलेंस नहीं मिलने पर लोगों ने हंगामा किया। अस्पताल को दो सरकारी एंबुलेंस मुहैया कराई गई हैं, लेकिन दोनों लंबे समय से खराब होने का हवाला देकर अस्पताल परिसर में नहीं चल रही हैं। हालांकि बाद में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुदामा कुमार दास ने दवा खरीदकर सभी लोगों को दी और निजी एंबुलेंस बुलाकर सभी को बेहतर इलाज के लिए भेजा। सिलेंडर फटने (palamu cylinder blast) के बाद घर में आग लग गयी, जिससे लाखों की संपत्ति भी जलकर नष्ट हो गयी।

बताया जाता है कि सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे टेलर उस्ताद मो. आजम रिजवी के घर में रसोई गैस पर नाश्ता बन रहा था। इसी दौरान सिलेंडर में गैस लीक होने से आग (palamu cylinder blast) लग गई। बंद घर होने के कारण सिलेंडर में आग लगने से घर के कुछ लोग अंदर फंस गये। इस बीच जब आग लगने की खबर आसपास फैली तो कई लोग मो. आजम के घर पहुंचे और बरामदे वाले कमरे में खड़े थे। इसी क्रम में अचानक गैस सिलेंडर फट गया, जिससे करीब 10 लोगों का चेहरा और कमर से ऊपर का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया।

ये भी पढ़ें..DC मंजूनाथ भजंत्री को हाई कोर्ट से मिली राहत, 16 अगस्त…

आनन-फानन में सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया। सभी को प्रारंभिक उपचार दिया गया और उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रेफर करने का निर्णय लिया गया. घायलों में मो. आजम की आठ वर्षीय बेटी उम्मे हबीबा, रसीदा खातून (45), मोहन कुमार (40), अनंतर हुसैन (40), रोशन कुमार (35), रूही परवीन (30), रामस्वरूप विश्वकर्मा (60), उम्मे हबीबा (45), सैकत आलम (16) व एक अन्य शामिल हैं।

विधायक ने सीएस को लगाई फटकार

घटना पर क्षेत्रीय विधायक कमलेश कुमार सिंह ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं किसी भी परिवार को विचलित कर देती है। उन्होंने दवा और एम्बुलेंस नहीं मिलने पर जिले के सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार को टेलीफोन पर फटकार लगाई। यह भी कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें