Lok Sabha Election: पश्चिमी यूपी के इन लोकसभा क्षेत्रों को साधेंगे पीएम मोदी

0
10

Lok Sabha Election, मेरठः लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध जन सम्मेलनों के जरिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर चुके हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को मेरठ से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। मेरठ की जनसभा से प्रधानमंत्री मोदी पांचों लोकसभा क्षेत्रों को संबोधित करेंगे।

रैली में शामिल होंगे 2 लाख लोग

भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान की शुरुआत 31 मार्च को मेरठ में चुनावी रैली से होगी। प्रधानमंत्री मोदीपुरम स्थित केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के फार्म हाउस में अपनी रैली से पांच लोकसभा क्षेत्रों को संबोधित करेंगे। इस रैली में मेरठ-हापुड़, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत और कैराना लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस रैली में दो लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

रैली का क्लस्टर प्रभारी प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल को बनाया गया है। रैली के लिए जर्मन हैंगर टेंट लगाया जा रहा है। इसके लिए 1680 वर्ग फीट का विशाल मंच बनाया जा रहा है। मंच की ऊंचाई सात फीट होगी। रैली के लिए 10 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र को जर्मन हैंड टेंट से कवर किया जा रहा है। वीवीआईपी और वीआईपी गेट अलग-अलग होंगे। रैली को देखते हुए रैपिड रेल का निर्माण कार्य बंद रहेगा। रैली के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। एसपीजी के अधिकारियों ने भी रैली स्थल का दौरा किया है।

यह भी पढ़ेंः-पूर्णिया सीट पर जेडीयू-बीजेपी का दबदबा है, पप्पू यादव ने भी जीत की है दर्ज

बागपत से रालोद-भाजपा गठबंधन के डॉ. राजकुमार सांगवान, कैराना से भाजपा के प्रदीप चौधरी, मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने अरुण गोविल, मुजफ्फरनगर लोकसभा से भाजपा के डॉ. संजीव बालियान और बिजनौर लोकसभा सीट से रालोद-भाजपा के चंदन चौहान उम्मीदवार बनाए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)