MP: ग्वालियर-चंबल में छाया कोहरा, बारिश के साथ गिरे ओले

0
11

MP Weather: पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के मौसम पर साफ नजर आ रहा है। बुधवार सुबह भोपाल, सीहोर, उज्जैन समेत मध्य प्रदेश के कई शहरों में कोहरा छाया रहा। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में कोहरे के साथ बारिश भी हुई। वहीं मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है। भोपाल, छिंदवाड़ा और उज्जैन में भी भारी बारिश हुई।

कई जिलों में 50 मीटर तक रही दृश्यता

बुधवार को भिंड, मुरैना, दतिया, ग्वालियर, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, सागर, जबलपुर, डिंडोरी, अनूपपुर में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। ग्वालियर, जबलपुर में दृश्यता 50 मीटर तक रही। भोपाल एयरपोर्ट पर 100 मीटर तक दृश्यता दर्ज की गई। मंडला, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, इंदौर, अलीराजपुर, धार, देवास, शाजापुर, राजगढ़, आगर, हरदा, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह में हल्का कोहरा छाया रहा। कटनी, उमरिया, शहडोल, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली में मध्यम कोहरा रहा।

यह भी पढ़ें-लाडली बहनों के खाते में पहुंचे 1576 करोड़, सीएम मोहन यादव ने पहली बार जारी की किस्त

सबसे ठंडा रहा ग्वालियर

प्रदेश में कोहरे के साथ-साथ कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है। मंगलवार को ग्वालियर सबसे ठंडा रहा। 6 डिग्री की गिरावट के साथ दिन का तापमान 14.2 डिग्री पर आ गया। उज्जैन में अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री, भोपाल में 27.7 डिग्री, इंदौर में 27।8 डिग्री और जबलपुर में 28.5 डिग्री रहा। ग्वालियर के बाद टीकमगढ़ और खजुराहो भी ठंडे रहे। टीकमगढ़ में अधिकतम तापमान 17 डिग्री और खजुराहो में 19.4 डिग्री दर्ज किया गया। गुना, नौगांव, सतना, रीवा, रतलाम, सीधी, पचमढ़ी, शाजापुर में तापमान 25 डिग्री से नीचे रहा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक दिव्या सुरेंद्रन ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव हुआ है। बुधवार को इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और हरदा के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। कुछ जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। अगले 2 से 3 दिनों तक प्रदेश में कोहरा छाया रहेगा। इस सिस्टम के गुजरने के बाद रात के तापमान में गिरावट आएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)