माइक्रोसॉफ्ट वीआर प्लेटफॉर्म ऑल्टस्पेस वीआर को कर रहा बंद

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सोशल वर्चुअल रियलिटी प्लेटफॉर्म Altspace VR को बंद करने की योजना की घोषणा की है, जो लोगों को 3डी अवतार के रूप में दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए सामाजिक स्थान प्रदान करता है। 2017 में, Altspace VR द्वारा इसे बंद करने का निर्णय लेने के बाद Microsoft ने प्लेटफ़ॉर्म का अधिग्रहण कर लिया और अब कंपनी ने कहा कि वह 10 मार्च 2023 को इस सर्विस को बंद कर देगी।

टेक जायंट माइक्रोसॉफ्ट मेश (एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो किसी भी डिवाइस पर कहीं से भी उपस्थिति और साझा अनुभव को सक्षम बनाता है) द्वारा संचालित इमर्सिव अनुभवों का समर्थन करने के लिए अपना ध्यान केंद्रित करेगा। मेश के साथ, हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने की उम्मीद करते हैं जो सभी शामिल लोगों के लिए अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें निर्माता, भागीदार और ग्राहक शामिल हैं, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा।

यह भी पढ़ें-Google के बाद इस कम्पनी ने की बड़ी छंटनी, सैकड़ों लोगों…

इसमें आगे कहा गया है, “हम आने वाले समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट मेश का लॉन्च भी शामिल है, जो दुनिया भर में कार्यस्थलों को सक्षम करने वाले कनेक्शन और सहयोग के लिए एक नया मंच है।” इसके अलावा, कंपनी ने कहा, यह कार्यस्थल के अनुभवों पर अपने वीआर प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि एक आधार प्रदान किया जाए जो सुरक्षा, विश्वास और अनुपालन को सक्षम बनाता है। बंद होने की खबर तब आई जब Microsoft ने पुष्टि की कि वह मार्च के अंत तक 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)