LSG vs PBKS, IPL 2024: बल्लेबाजों की खैर नहीं ! लखनऊ सुपर जायंट्स में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री

0
39
pbks-lsg

LSG vs PBKS, IPL 2024, नई दिल्लीः इंग्लिश ऑलराउंडर डेविड विली (David Willey) ने आईपीएल 2024 के बीच लखनऊ सुपर जाइंट्स का साथ छोड़ दिया है। विली निजी कारणों से इस साल के आईपीएल 2024 की शुरुआत से हट गए थे, लेकिन अब उन्होंने पूरे टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने डेविड विली की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है।

LSG ने डेविड को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ पिछले दो सीज़न बिताने के बाद, इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विली को पिछले साल दुबई में मिनी-नीलामी में एलएसजी ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। विली ने आईपीएल से पहले क्रमशः आईएलटी20 और पीएसएल में अबू धाबी नाइट राइडर्स और मुल्तान सुल्तांस का प्रतिनिधित्व किया था। इससे पहले विली भारत में थे, जहां उन्होंने वर्ल्ड कप खेला था।

ये भी पढ़ें..IPL 2024, RCB vs KKR: टूटा होम टीम की जीत का सिलसिला, कोलकाता ने घर में घुसकर बेंगलुरु बुरी तरह हराया

मैट हेनरी लखनऊ टीम में हुए शामिल

वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने डेविड विली की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) को टीम में शामिल किया है। हेनरी को सुपर जाइंट्स ने 1.25 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर टीम में शामिल किया है। हेनरी दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैचों में सफल प्रदर्शन के बाद आईपीएल में प्रवेश कर रहे हैं। इससे पहले वह वनडे विश्व कप में अपनी टीम के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जहां उन्होंने 28.63 की औसत से 11 विकेट लिए थे।

इन टीमों के साथ जुड़ चुके हैं हेनरी

कुल मिलाकर, हेनरी ने 131 टी20 खेले हैं, जहां उन्होंने 151 विकेट लिए हैं। लेकिन इनमें से केवल दो ही मैच पहले आईपीएल में आए हैं, जो उन्होंने 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे। उन मैचों में उन्होंने पांच ओवर फेंके थे, और केवल एक विकेट लेने में सफल रहे थे। हेनरी ने इस सीज़न की नीलामी के लिए भी अपना नाम रखा था, लेकिन वह नहीं बिके। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं, हालांकि उन्हें इसका प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)