संदेशखाली मामले पर सीएम ममता ने तोड़ी चुप्पी, पुलिस कार्रवाई पर क्या बोलीं?

Odisha CM Mamta Banerjee visit Odisha train accident site

Sandeshakhalei Case: संदेशखाली मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार अपना मुंह खोला है। उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में पिछले बुधवार से जारी हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले में उचित कार्रवाई की है। हुगली के आरामबाग में एक सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हावड़ा के डुमुरजुला में हेलीकॉप्टर में चढ़ने से पहले ममता बनर्जी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, ”राज्य सरकार उचित कदम उठा रही है। राज्य महिला आयोग को भी वहां भेजा गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।”

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अपना केरल दौरा छोटा कर दिया और सोमवार को संदेशखाली पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अपनी यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”आप जहां चाहें जा सकते हैं।” मैंने इसे राज्य महिला आयोग को भी भेजा। उन्होंने एक रिपोर्ट दी है।” ममता ने आगे कहा, ”और जिनके खिलाफ गुस्सा है, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।”

संदेशखाली का क्या है मामला

5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमला हुआ था। उस घटना का मुख्य आरोपी तृणमूल नेता शेख शाहजहां है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनके घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया है। ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद से शाहजहां फरार है।

यह भी पढ़ें-देश में लोग क्यों हो रहे ऑनलाइन डेटिंग स्कैम का शिकार, वैलेंटाइन डे से पहले आए चौंकाने वाले आंकड़े

शेख शाहजहां पर क्या लगे हैं आरोप

गौरतलब है कि फिलहाल पुलिस ने तृणमूल नेता उत्तम सरदार और शिबू हाजरा को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय महिलाओं ने इन दोनों पर शेख शाहजहां के साथ मिलकर संदेशखाली में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया था और तीनों की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। बुधवार से इलाके में भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार से पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)