BJP-RLD के साथ आने पर किसे होगा ज्यादा फायदा ? एक-एक सीट पर गुणा-गणित लगा रहे नेता

bjp-rld-Who-will-benefit

Lok Sabha Elections 2024 BJP-RLD, लखनऊः किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को ‘भारत रत्न’ दिए जाने के बाद जयंत चौधरी का दिल तो पिघला ही, साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का भी दिल पिघलने की पूरी उम्मीद है। हालांकि, इसका सबसे ज्यादा फायदा RLD को होगा जो विपक्ष के साथ गठबंधन के बावजूद अपनी दो सीटें भी नहीं जीत सकी।

अगर बीजेपी विपक्ष को तोड़ने में कामयाब रही तो अल्पसंख्यक समुदाय में निराशा होगी और बीजेपी उत्तर प्रदेश में क्लीन स्वीप भी कर सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन था। इस गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोक दल को दो सीटें मिली थीं, बागपत और मुजफ्फरनगर, लेकिन आरएलडी दोनों सीटें नहीं बचा सकी।

2009 चुनाव में RLD ने जीती थी 5 सीटें

मुजफ्फरनगर से बीजेपी के संजीव बालियान ने आरएलडी के अजित सिंह को 6526 वोटों से हराया। जयंत चौधरी खुद बागपत से लड़े थे। वहां बीजेपी के सत्यपाल सिंह ने जयंत को 23502 वोटों से हराया। इससे पहले 2009 में आरएलडी ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उस समय रालोद ने पांच सीटें जीती थीं। उसके बाद दो चुनावों में उनका खाता भी नहीं खुल सका।

BJP का लक्ष्य 400 के पार, गुणा-गणित में जुटे पदाधिकारी

इस चुनाव में बीजेपी 400 का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसे पूरा करने के लिए वह हर सीट पर गुणा-भाग कर रही है। वह अपने परिवार को बढ़ाने में लगी हुई हैं। अगर वह आरएलडी के साथ गठबंधन करती है तो कांग्रेस की गतिविधियों से निराश समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगेगा। इससे बीजेपी मनोवैज्ञानिक तौर पर पूरे विपक्ष को खत्म कर देगी।

ये भी पढ़ें..सपा में उठा-पटक ! स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस नेता को बताया बीजेपी का एजेंट

राजनीतिक जानकारों कहना है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहले 22 फरवरी से 26 फरवरी तक यूपी में होनी थी। अब यह 21 फरवरी तक ही रहेगा। यह भी उनके साथ समाजवादियों की खींचतान का नतीजा है। बीजेपी की नीतियों के सामने विपक्ष चुनाव से पहले ही एक-एक कर परास्त होता जा रहा है, जिससे बीजेपी का लक्ष्य आसान होता जा रहा है।

बीजेपी ने सभी 80 सीटें जीतने का किया दावा

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी का कहना है कि विपक्ष इस बार उत्तर प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पाएगा। बीजेपी 80 सीटें जीतने जा रही है। वर्तमान समय में हर व्यक्ति में राष्ट्रवाद की भावना बढ़ती जा रही है। हर व्यक्ति जानता है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्तर का कोई दूसरा नेता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्व स्तर पर सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)