समय पर लोन नहीं चुकाने पर कंपनियां रिश्तेदारों के भेज रही अश्लील वीडियो व मैसेज

जोधपुरः ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनी अपनी हदें पार करती नजर आ रही है। कंपनियां ऑनलाइन लोन के नाम पर किसी भी शख्स का पूरा डेटा अपने पास में रखती है। यहां तक कि आपके मोबाइल के कांक्टैक्ट नंबरों और प्रोफाइल तक उनके पास में रहती है। वे आपकी हर हरकत और लोकेशन पर नजर मोबइल के जरिए रखती है। शहर के कई लोग ऑनलाइन लोन लेने के चक्कर में एक तरफ लाखों गंवा चुके हैं तो साथ ही समय लोन की किस्त अदायगी नहीं किए जाने पर आपके परिचितों को अश्लील मैसेज जिसमें वीडियो तक शामिल है भेजती है। रिश्तेदारों और परिचितों तक को पुलिस की धमकियां दी जाती है। आपकी पूरी साख खराब कर देती है।

ये भी पढ़ें..Rajasthan: भारत-पाक सीमा पर BSF के जवानों ने किया योग

शहर में एक ऐसा ही मामला सैन्यकर्मी ने दर्ज करवाया है। जिन्होंने 13 जून को ही ऑन लाइन किसी कंपनी से लोन लिया था। लोन की भरपाई साप्ताहिक करनी होती है। इसकी किस्त 20 जून की थी। सैन्यकर्मी किसी कारण से किस्त जमा नहीं करवा पाया तो उसे और उसके रिश्तेदारों और परिचितों को मोबाइल पर संदेश भेज दिए गए। ब्लैकमेल के साथ धमकी भरे मैसेज भेजे गए है। महामंदिर पुलिस ने यह प्रकरण दर्ज किया है।

यह भी बता दें कि इससे पहले भी शहर के कई लोग ऑनलाइन कंपनियों से मिलने वाले लोन के झांसे में आकर अपनी मूल रकम के साथ ब्याज सहित काफी रुपया भी जमा करवा चुके होते है। मगर बावजूद इसके कंपनियां किस्तें बकाया बताकर ब्लैकमेल करती है। ऑनलाइन लोन देने का काम चायनीज कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। जिसके झांसे में पड़ कर कई युवा अपनी मूल रकम के साथ ब्याज आदि में धुल जाते है। मगर कंपनियां हर बार किस्त बकाया बताती रहती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)