राजनीति महाराष्ट्र Featured

NCP शरद पवार गुट के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल BJP के संपर्क में, छगन भुजबल का दावा

blog_image_65f4258ff0ea7

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री छगन भुजबल ने शुक्रवार को दावा किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। छगन भुजबल के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में जयंत पाटिल के पार्टी बदलने की चर्चा तेज हो गई है।

कांग्रेस और NCP के कई नेता बदलेंगे पाला-छगन

छगन भुजबल ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पिछले दो-तीन दिनों में जयंत पाटिल ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात की है। इसके साथ ही जयंत पाटिल लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। भुजबल ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता दल बदलने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव की तारीखों का कल होगा ऐलान

जयंत पाटिल की बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

आगे भुजबल ने कहा कि पहले उन्हें फाइनल करने दीजिए, फिर हम फैसला करेंगे। छगन भुजबल के इस बयान के बाद यह चर्चा शुरू हो गई है कि जयंत पाटिल जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह एनसीपी के साथ-साथ शरद पवार के लिए भी बड़ा झटका साबित होगा।

इससे पहले नासिक में एक सभा में जयंत पाटिल ने दावा किया था कि बीजेपी पश्चिमी महाराष्ट्र में मजबूत होना चाहती है, इसलिए बीजेपी मेरे इर्द-गिर्द अपना जाल बिछा रही है। पाटिल ने कहा था कि मैं शरद पवार के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हूं, जिन्होंने मुझे राजनीति में स्थापित किया और मेरे राजनीतिक करियर को समृद्ध किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)