देश Featured दिल्ली

इंफाल हाई अड्डे के पास UFO दिखने से मचा हड़कंप, तलाश में लगाए गए राफेल लडाकू विमान

UFO
UFO नई दिल्लीः इंफाल हवाई अड्डे के पास एक 'अज्ञात उड़ने वाली वस्तु' (UFO) देखे जाने की सूचना के बाद, वायु सेना ने इसकी खोज के लिए राफेल लड़ाकू विमानों को उतारा। भारतीय वायुसेना की पूर्वी कमान ने भी अपना एयर मिसाइल डिफेंस सिस्टम सक्रिय कर दिया है, लेकिन 24 घंटे बाद भी यूएफओ का पता नहीं चल सका है। फिलहाल यूएफओ को ढूंढने की कोशिशें अभी भी जारी हैं, क्योंकि इंफाल एयरपोर्ट ने इसकी तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली है।

खोजने के लिए लगाए गए राफेल लड़ाकू विमान

वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 2।30 बजे इंफाल हवाईअड्डे पर यूएफओ देखा गया, जिसके बाद कुछ व्यावसायिक उड़ानें प्रभावित हुईं। इम्फाल प्रशासन ने भारतीय वायुसेना को एक अज्ञात उड़ती वस्तु देखे जाने की जानकारी दी। इंफाल एयरपोर्ट के पास यूएफओ की सूचना मिलने के तुरंत बाद पूर्वी इलाके के हाशिमारा एयरबेस से राफेल लड़ाकू विमान को UFO की खोज के लिए भेजा गया। ये भी पढ़ें..NIA ने खालिस्तानी आतंकी ‘पन्नू’ के खिलाफ दर्ज किया केस, एयरलाइन के यात्रियों को दी थी धमकी

कैमरों कैद हुआ यूएफओ देखे जाने का वीडियो

अधिकारी ने बताया कि उन्नत सेंसर से लैस विमान ने यूएफओ की तलाश के लिए संदिग्ध क्षेत्र के ऊपर निचले स्तर पर उड़ान भरी, लेकिन उसे वहां कुछ नहीं मिला। पहले विमान के लौटने के बाद दूसरे राफेल लड़ाकू विमान को तलाश के लिए भेजा गया, लेकिन इलाके के आसपास यूएफओ नहीं देखा गया। इसके बाद भी संबंधित एजेंसियां यूएफओ के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि इंफाल एयरपोर्ट पर लगे कैमरों में यूएफओ देखे जाने का वीडियो कैद हुआ है।

सेना ने राफेल लड़ाकू विमानों को किया तैनात

भारतीय वायु सेना के शिलांग मुख्यालय वाली पूर्वी कमान ने कहा कि उसने इंफाल हवाई अड्डे से उड़ान भरने की मंजूरी मिलने के कुछ ही घंटों बाद अपनी वायु मिसाइल रक्षा प्रणाली को सक्रिय कर दिया है। भारतीय वायु सेना के राफेल लड़ाकू विमान पश्चिम बंगाल के हाशिमारा हवाई अड्डे पर तैनात हैं और चीन सीमा के साथ पूर्वी क्षेत्र के विभिन्न हवाई अड्डों से उड़ान भरते रहते हैं। हाल ही में चीन सीमा पर मेगा एयर एक्सरसाइज 'ईस्टर्न स्काई' में राफेल लड़ाकू विमानों ने भी हिस्सा लिया था। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)