जेम्स-ज्वेलरी कटिंग और पॉलिशिंग का हब बनकर उभरेगा छत्तीसगढ़

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शुक्रवार की देर शाम उनके निवास कार्यालय में रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने चालू शिक्षा सत्र से पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में जेम्स एंड ज्वेलरी त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम आरंभ होने पर मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया।

ये भी पढ़ें..यूपी में बेखौफ बदमाशों ने IPS अफसर के भाई से की लूटपाट

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को कौशल विकास और रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है। इस तारतम्य में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर में जेम्स एण्ड ज्वेलरी पाठ्यक्रम की शुरूआत से युवाओं का कौशल उन्नयन होगा और उनके लिए स्वरोजगार की राहें भी खुलेंगी। साथ ही साथ छत्तीसगढ़ देश-दुनिया में गेम्स एण्ड ज्वेलरी के कटिंग और पॉलिशिंग का हब बनकर उभरेगा।

लंबे समय से की जा रही थी मांग

इस अवसर पर मुख्यमंत्री को एसोसिएशन के अध्यक्ष मालू ने बताया कि यहां जेम्स एण्ड ज्वेलरी पाठ्यक्रम प्रारंभ करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जिसे छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पूरा किया गया है। वर्तमान में देश में केवल सूरत और मुम्बई में यह कोर्स संचालित है। सरकार की इस पहल से छत्तीसगढ़ को जेम्स एण्ड ज्वेलरी के क्षेत्र में एक नई पहचान मिलेगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में लक्ष्मी नारायण लाहोटी, प्रह्लाद सोनी तथा प्रमित नियोगी शामिल थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)