घोर लापरवाही ! मुंह में कटा हाथ दबाए KGMU के पूरे परिसर में घूमता रहा कुत्ता, सुनवाई तक नहीं

0
4

लखनऊः KGMU में कटे अंगों के निस्तारण में लापरवाही सामने आई है। शुक्रवार की दोपहर संस्थान की शताब्दी फेज-2 बिल्डिंग के परिसर में एक कुत्ता इंसान का कटा हुआ हाथ मुंह में लेकर घूमता रहा। कुछ ही देर में इसकी तस्वीरें वायरल हो गईं। (हालांकि इस वायरल वीडियो और फोटो की पुष्टि ‘इंडिया पब्लिक खबर’ नहीं करता) कई तीमारदारों ने इसकी शिकायत गार्ड से भी की, लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

दोपहर करीब एक बजे शताब्दी फेज-2 बिल्डिंग में एक कुत्ता मुंह में कटा हुआ हाथ लेकर इधर-उधर भागता नजर आया। यह देखकर लोग भयभीत हो गये। जब गार्ड ने ध्यान नहीं दिया तो कुछ लोगों ने खुद ही कुत्ते को भगाने की कोशिश की और वह कटे हुए हाथ को वहीं छोड़कर भाग गया। लोगों ने इसकी जानकारी कर्मचारियों को दी, लेकिन कोई नहीं आया। कुछ देर बाद कुत्ता वापस आया और कटे हाथ को नोचने लगा। इससे मांस के लोथड़े फैल गये।

संक्रमण फैलने का ख़तरा

अस्पताल के कचरे के निस्तारण में लापरवाही से केजीएमयू में संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है। कुत्ते का इस तरह मानव अंग लेकर दौड़ना भी मानवाधिकार का उल्लंघन है। केजीएमयू में बड़ी संख्या में वरिष्ठ डॉक्टर और कर्मचारी तैनात हैं। अस्पताल के कचरे के निस्तारण के लिए भी अच्छा खासा बजट आवंटित किया जाता है। फिर भी ऐसी लापरवाही उजागर हुई है।

यह भी पढ़ेंः-Lok Sabha Elections 2024 की तारीखों का आज होगा ऐलान, 7 चरणों में सकती है वोटिंग

नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

बताया जा रहा है कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के परिसर में मानव अंगों को इधर-उधर फेंका जा रहा है। खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। फिलहाल इस मामले की जानकारी किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन को दे दी गई है। लेकिन इस पूरे मामले ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)