आधुनिक तकनीक से बनाई जाएंगी दिल्ली की ये 12 सड़कें, दिल्ली-नोएडा जाना होगा आसान

नई दिल्ली: सरकार ने दिल्ली की सड़कों के सुधार से संबंधित कार्यों पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। 12 सड़कों (roads) के सुधार से संबंधित कार्यों के लिए दिल्ली सरकार ने 16.03 करोड़ रुपए लागत की परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है। इन सड़कों (roads) का सुधार आधुनिक तकनीक की मदद से पीडब्ल्यूडी द्वारा किया जाएगा, ताकि लम्बे समय तक ये सड़कें मजबूत बनी रहें। 

ये भी पढ़ें..विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने की नई परंपरा की शुरूआत, अब…

दिल्ली के लोगों को आवाजाही में किसी प्रकार की समस्या न हो और उन्हें जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए समय-समय पर जरुरत के अनुसार पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़कों (roads) की मरम्मत का कार्य होता है। इन सड़कों में सुधार के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने हालात और आवश्यकताओं का गहन निरीक्षण किया, जिसके पश्चात इन परियोजनाओं को सरकार की मंजूरी मिली। इन 12 सड़कों (roads) में से एक सड़क मार्जिनल बांध रोड है, जो कि नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है। जिसका प्रतिदिन लाखों यात्री इस्तेमाल करते हैं। पीडब्ल्यूडी का मुख्य रूप से ध्यान अक्षरधाम मंदिर के सामने वाले हिस्से की सड़कों पर है। इसमें 2 आरओबी, आरओबी को जोड़ने वाली सड़कें और तीन यू-टर्न शामिल हैं।

इस सड़क में सुधार होने से यात्रियों का यात्रा समय कम होगा और यात्रा आसान हो जाएगी। सड़कों (roads) के सुधार के लिए पीडब्ल्यूडी दिल्ली द्वारा आधुनिकतम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा है। जिससे दिल्ली की सड़कें यात्रियों की आवाजाही के लिए अधिक सुरक्षित बन सकें। दरअसल, इन सड़कों में सुधार से न केवल यातायात की आवाजाही बेहतर होगी, बल्कि लोगों का समय बचेगा और प्रदूषण रोकने में भी मददगार साबित होंगी।

दिल्ली की जिन 12 सड़कों (roads) पर काम किया जाएगा, उनमें मार्जिनल बांध मार्ग (आईटीओ चुंगी से एन.एच-24 तक), डॉ. कुंदन लाल मार्ग, राजौरी अपार्टमेंट रोड, हाउस नंबर 14/35 से 13/101 सुभाष नगर, डीए-1 हरी नगर से डीबी-1 हरी नगर, शांति देवी मार्ग, अयोध्या प्रसाद चोपड़ा मार्ग, बीए-बीबी ब्लॉक रोड, आर. 32 से 17/117 सुभाष नगर, प्रेम नगर गुरुद्वारा रोड, शहीद मंगल पाण्डेय मार्ग और भाई कन्हेया जी मार्ग(आईटीआई रोड)।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)