दिल्ली

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में हुई बारिश

delhi-ncr-weather-update

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। यहां शनिवार को अचानक मौसम बदल गया, जिसके बाद बारिश हुई। शनिवार दोपहर से आसमान में बादल छाने लगे, जिसके बाद भारी बारिश की संभावना बन गयी। शाम होते-होते बारिश भी शुरू हो गई, हालांकि यह ज्यादा देर तक नहीं रही।

तापमान में आई गिरावट

मौसम में अचानक आए बदलाव से तापमान में भी गिरावट आई है, तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने पहले कहा था कि 13 और 14 अप्रैल को उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाओं, ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ मध्यम से गंभीर तूफान की भी संभावना है।

यह भी पढ़ेंः-डिप्टी सीएम पाठक बोले- यूपी में इंडी गठबंधन का सफाया तय, अखिलेश को हार का भय

मौसम विभाग ने बताया कि ईरान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, जिसके बीच में एक ट्रफ बना हुआ है। इसके 13-15 अप्रैल के दौरान अरब सागर से उत्तर पश्चिम भारत को पार करने की संभावना है, जिससे एक चक्रवाती परिसंचरण बनेगा। इसकी ट्रफ रेखा दक्षिणी राजस्थान और इससे सटे उत्तरी गुजरात और नीचे उत्तरी ओडिशा तक फैली हुई है।

इन जगहों पर ओले गिरने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में कई जगहों पर ओले गिरे हैं। मौसम विभाग ने कहा कि 13 से 15 अप्रैल के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट से व्यापक वर्षा हो सकती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)