दिल्ली MCD चुनाव: AAP ने जारी की 117 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें- किसे मिला टिकट

New Delhi, Sep 01 (ANI): Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses a press conference after attending the special session of Delhi assembly, in New Delhi on Thursday. (ANI Photo)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) ने चार दिसंबर को होने वाले आगामी दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए अपने 117 उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा कर दी है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया।

ये भी पढ़ें..Himachal Election: हिमाचल में महिलाओं की बंपर वोटिंग, छिटपुट घटनाओं के बीच 75 प्रतिशत हुआ मतदान

यह बैठक अपनी तरह की लगातार दूसरी बैठक थी, क्योंकि पार्टी ने 133 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा करने के लिए शुक्रवार को अपनी पहली बैठक की। अंतिम सूची में भी ज्यादातर टिकट पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं, जो समाज के सभी वर्गो के लोगों के उत्थान के लिए जनहित के मुद्दों पर काम करते हैं।

आप ने दावा किया कि उसने सभी उम्मीदवारों का सर्वेक्षण किया था और स्थानीय लोगों से उनकी पसंद के उम्मीदवारों पर प्रतिक्रिया ली थी। आप के टिकट पर एमसीडी चुनाव लड़ने के लिए 20,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था। आगामी एमसीडी चुनाव को लेकर शुक्रवार को एक बैठक के बाद शनिवार को दिल्ली में आप पीएसी की फिर से बैठक हुई।

बैठक में केजरीवाल के अलावा आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली आप के संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय समेत अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद थे। बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चुनाव और उम्मीदवारों की अंतिम सूची के संबंध में पीएसी के सभी सदस्यों से राय मांगी।

MCD चुनाव के उम्मीदवारों की अंतिम सूची पर विचार-विमर्श के बाद, केजरीवाल ने एमसीडी चुनावों के लिए 117 उम्मीदवारों की सर्वसम्मति से अनुमोदित सूची की घोषणा की। अंतिम सूची में भी आप ने उन आवेदकों को वेटेज दिया है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में पैठ बना ली है और जनसेवा में सबसे आगे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)