दिल्लीः मेयर चुनाव में पहले निर्वाचित पार्षद लेंगे शपथ, सदन में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

Delhi-Mayor-Election
Delhi-Mayor-Election

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव 24 जनवरी को होगा। हालांकि चुनाव से पहले पहले निर्वाचित पार्षद शपथ लेंगे। बता दें कि 6 जनवरी को पहले एल्डरमैन सदस्यों के शपथ ग्रहण के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी सदस्यों के बीच काफी तनातनी हुई। यहा तक मारपीट की नौबत आ गई थी।

ये भी पढ़ें..छंटनी के बीच गूगल का बड़ा फैसला, कर्मचारियों के ग्रीन कार्ड आवेदन पर लगाई रोक

उल्लेखनीय है कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी को सिविक सेंटर में हुआ था। लेकिन जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी भाजपा के सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण किया वैसे ही केजरवाल की आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं हंगामा शुरु कर दिया। इसके बाद फिर भाजपा पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी मारपीट में बदल गई। जिसके बाद एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था। अब 24 जनवरी को मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के चुनाव में सबसे पहले निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी।

बता दें कि एमसीडी की बैठक के समन्वय पर भी बात सामने आई है। मेयर चुनाव में सबसे पहले पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। फिर एल्डरमैन की शपथ रद्द हो जाएगी तो दूसरे नंबर पर मेयर का चुनाव होगा। तीसरे नंबर पर डिप्टी मेयर का चुनाव होगा और उसके बाद स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होगा। पिछली बार एल्डरमैन को पहली शपथ लेने का आदेश दिया गया था और एमसीडी हाउस में विवाद भी हुआ था। पिछली बार एमसीडी हाउस में हुए हंगामे और विवाद को देखते हुए इस बार एमसीडी हाउस में मार्शलों और सुरक्षा अधिकारियों की संख्या ज्यादा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)