CSK vs GT IPL 2024: चेन्नई के सामने गुजरात टाइटंस ने किया सरेंडर, सीएसके ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

0
22

CSK vs GT IPL 2024, चेन्नईः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सोमवार को खेले गए 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 63 रनों से करारी शिकस्त दी। लगातार दूसरी जीत के साथ सीएसके प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। बल्लेबाजी में जहां रचिन रवींद्र और शिवम दुबे चेन्नई की जीत के हीरो रहे तो वहीं गेंदबाजी में तुषार देशपांडे, दीपक चाहर और मुस्ताफिजुर रहमान ने कमाल दिखाया।

चेन्नई ने गुजरात को दिया था 207 रनों का लक्ष्य

चेन्नई द्वारा रखे गए 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहला झटका कप्तान गिल के रूप में लगा जो तीसरे ओवर में 8 रन बनाकर आउट हो गए। फिर पांचवें ओवर में टीम को दूसरा झटका रिद्धिमान साहा के रूप में लगा, जिन्होंने 21 रन बनाए। इसके बाद तेज गति से रन बनाने के प्रयास में विजय शंकर (12 रन) और डेविड मिलर (21 रन) भी आउट हो गये। हालांकि, काफी देर तक दूसरा छोर संभाले रहे साई सुदर्शन कुछ खास नहीं कर सके और 37 रन बनाकर आउट हो गए।

सुदर्शन के आउट होने के बाद गुजरात की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। इसके बाद तो बल्लेबाज ही आते-जाते रहे। अजमतुल्लाह उमरजई 11 रन, राशिद खान 01 रन और राहुल तेवतिया 06 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा डेरिल मिशेल और मैथिशा पथिराना को 1-1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें..IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल के बाकी बचे मैचों शेड्यूल का जारी, चेपॉक में इस इन को होगा फाइनल

गायकवाड़-रवींद्र ने चेन्नई को दिलाई तूफानी शुरुआत

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 207 रन बनाए। चेन्नई की शुरुआत शानदार रही। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने टीम को तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने 32 गेंदों में 62 रनों की साझेदारी की। इसमें रचिन का योगदान 20 गेंदों में 46 रनों का था। रचिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे एक बार फिर फ्लॉप रहे। रहाणे 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए।

रुतुराज गायकवाड़ ने 46 रनों का योगदान दिया। वहीं टीम के लिए रनों का अंबार लेकर आए शिवम दुबे ने महज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। दुबे ने 23 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। जबकि डेरिल मिशेल 24 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात के लिए राशिद ने दो विकेट लिए। जबकि साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)