Uttarakhand: कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने हरिद्वार सीट से भरा नामांकन, पढ़ें पूरी खबर

0
10

Uttarakhand Lok Sabha Elections: उत्तराखंड में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने हरिद्वार सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले वीरेंद्र रावत ने हरिद्वार और ज्वालापुर में रोड शो भी निकाला। उनके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और अन्य कांग्रेस नेता अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में जुट गये हैं।

नामांकन से पहले पहुंचे हर की पैड़ी

रोड शो के बाद वीरेंद्र रावत जिला कलक्ट्रेट पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रोड शो ऋषिकुल मैदान से शुरू होकर नेहरू यूथ हॉस्टल पर समाप्त हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी उत्साह देखा गया। नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ विधायक ममता राकेश समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। नामांकन से पहले वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ हर की पैड़ी पहुंचे और मां गंगा की पूजा की और उनका आशीर्वाद लिया।

वीरेंद्र रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ती है, लेकिन यहां चेहरा जनता का है। जनता बदलाव चाहती है और बदलाव लाएगी। जनता चाहती है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने हरिद्वार सीट पर बड़ी जीत का दावा किया।

यह भी पढ़ें-अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने अंतरिम राहत देने से किया इनकार

महंगाई बेरोजगारी का उठाया मुद्दा

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वह महंगाई, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा आदि मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी महंगाई और महिला सुरक्षा पर भी बीजेपी को घेरेगी। वह एससी/एसटी को न्याय दिलाने का भी प्रयास करेंगे। इन सभी मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जायेंगे। हरिद्वार लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी की ओर से त्रिवेन्द्र सिंह रावत मैदान में हैं जबकि निर्दलीय प्रत्याशी खानपुर विधायक उमेश कुमार भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)