Ashes 4th Test: तीसरे दिन इंग्लैंड का पलटवार, जॉनी बेयरस्टो ने ठोंका शानदार शतक

सिडनीः इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के 416 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन पटवार करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए। दिन का खेल खत्म होने तक जॉनी बेयरस्टो 103 और जैक लीच 04 रनों पर नाबाद लौटे। जॉनी बेयरस्टो ने 37 महीने बाद टेस्ट में शतक जड़ा। बेयरस्टो के नाबाद शतक (103) की वजह से इंग्लैंड ने एससीजी में शुक्रवार को चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 258/7 रन बनाए, लेकिन एक बार फिर से बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें..शारीरिक संबंध बनाने का विरोध करने पर बॉयफ्रेंड ने चाकू से गोदा, इलाज के दौरान युवती की मौत

इंग्लैंड अभी भी 158 रन पीछे

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कप्तान पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए। मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अपना दूसरा एशेज मैच खेलकर पहला शतक जड़ा, हालांकि शनिवार को उन्हें और अधिक रन बनाना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से अभी भी टीम 158 रनों पीछे है। कंगारूओं ने पहली पारी में 416/8 रन पर पारी घोषित की थी। मैच देरी से शुरू होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र के पांचवें ओवर में ही तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर हसीब हमीद (6) आउट हो गए।

सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली और डेविड मलान कमिंस और स्टार्क के खिलाफ संभलकर खेलते दिखे, लेकिन बोलैंड ने क्रॉली को 18 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज बोलैंड ने कप्तान जो रूट को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके साथ ही, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने मलान (3) को स्लीप के हाथों कैच आउट करवा दिया। इस बीच, लंच तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 36 रन बनाए लिए थे। 10 ओवर के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने टिक कर खेलना शुरू किया।

स्टोक्स के बल्ले भी निकले रन

स्टोक्स ने 70 गेंदों पर अपना 25वां टेस्ट अर्धशतक बनाने से पहले इंग्लैंड की जोड़ी ने 50 रन की साझेदारी की। स्टोक्स 66 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जोस बटलर को कप्तान कमिंस ने बिना खाता खोले आउट कर दिया। बेयरस्टो ने मार्क वुड के साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिन्होंने पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए। वे तीन छक्के कमिंस की गेंद पर लगे। इसके बाद, बेयरस्टो ने इस सीरीज में इंग्लैंड की ओर से शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। दिन खत्म होने तक बेयरस्टो 103 और लीच 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)