सैन फ्रांसिस्कोः टेक दिग्गज एमाज़ॉन ने घोषणा की है कि वह एक इंटरैक्टिव मोबाइल अनुभव पेश कर रही है, जो ग्राहकों को यूएस में आईओएस यूजर्स के लिए वर्चुअली जूतों को पहनने की अनुमति देता है। ‘वर्चुअल ट्राई-ऑन फॉर शूज’ ग्राहकों को यह कल्पना करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है कि जूते की एक जोड़ी खुद पर कैसी दिखेगी, फैशन ऑनलाइन खरीदारी करते समय अधिक इमर्सिव अनुभव पैदा करती है।
एमाज़ॉन फैशन के अध्यक्ष मुगे एर्डिरिक डोगन ने एक बयान में कहा, “हम ‘वर्चुअल ट्राय-ऑन फॉर शूज’ पेश करने के लिए उत्साहित हैं, ताकि ग्राहक अपनी सुविधानुसार उन ब्रांडों से हजारों शैलियों को आजमा सकें जिन्हें वे जानते हैं और पसंद करते हैं।”
यह भी पढ़ेंः-दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य जहां ट्री ट्रांसप्लांटेशन पॉलिसी
डोगन ने कहा कि हम ग्राहकों की प्रतिक्रिया सुनने और सीखने के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम अनुभव को बढ़ाना जारी रखते हैं और अधिक ब्रांडों और शैलियों का विस्तार करते हैं। जूते का चयन करने के बाद, ग्राहक प्रोडक्ट इमेज के नीचे ‘वर्चुअल ट्राई-ऑन’ बटन पर टैप कर सकते हैं और अपने मोबाइल डिवाइस पर कैमरे को अपने पैरों पर रखकर देख सकते हैं कि जूते उन पर कैसे दिखते हैं। ग्राहक तब अपने पैर हिला सकते हैं यह देखने के लिए कि जूते हर कोण से कैसे दिखते हैं। ग्राहक उस वर्चुअल शू की फोटो भी ले सकते हैं जिसे वे पहनना चाहते हैं और फोटो को सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)