Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डअजित पवार गुट की लिस्ट आते ही NDA में मचा बवाल, बीजेपी...

अजित पवार गुट की लिस्ट आते ही NDA में मचा बवाल, बीजेपी नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र में इस बार अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)- भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। बीजेपी के बाद अजित पवार की NCP ने बुधवार को 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

उधर अजित पवार गुट के उम्मीदवारों की सूची सामने आते ही एनडीए में बवाल मच गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। दरअसल एनसीपी ने पुणे जिले के मावल विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक सुनील शेलके के नाम की घोषणा की, जिसके कुछ देर बाद ही भाजपा नेता और पूर्व राज्य मंत्री बाला भेगड़े ने भाजपा से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

एनसीपी की लिस्ट पर नेताओं ने की बगावत

इतना ही नहीं, एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बापूसाहेब भेगड़े ने भी बगावत करते हुए कहा कि वह 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बाला भेगड़े ने कहा कि उन्होंने और उनके समर्थकों ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह बापू भेगड़े का समर्थन करेंगे और शेलके को हराने का काम करेंगे। दरअसल मौजूदा विधायक सुनील शेलके ने वर्ष 2019 में इस सीट से भाजपा के पूर्व विधायक बाला भेगड़े को हराया था।

ये भी पढ़ेंः- BJP Candidate List: यूपी उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

बापू भेगड़े ने कहा कि उन्हें अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी से टिकट मिलने का भरोसा था, लेकिन वादा पूरा नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है, क्योंकि पार्टी ने मुझे टिकट देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह सुनील शेलके को हराने की पूरी कोशिश करेंगे। इससे पहले भी दोनों आमने-सामने कड़ी टक्कर दे चुके हैं।

2019 चुनाव में भी पार्टी में हुई थी बगावत

गौरतलबहै कि वर्ष 2019 में जब भाजपा ने बाला भेगड़े को अपना उम्मीदवार चुना था, तब भाजपा के साथ रहे सुनील शेलके ने बगावत कर शरद पवार की एनसीपी का दामन थाम लिया था और सीट भी जीत ली थी। अब महायुति गठबंधन से सुनील शेलके को उम्मीदवारी मिलने के बाद बापू भेगड़े ने बगावत कर दी है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर NCP-SP किसे मैदान में उतारती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें