Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeमहाराष्ट्रMaharashtra: BJP को 156, शिंदे समूह को 78 और राकांपा (एपी) को...

Maharashtra: BJP को 156, शिंदे समूह को 78 और राकांपा (एपी) को 54 सीटें देने पर बनी बात

मुंबईः Maharashtra में BJP नीत एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 156 सीटें, शिवसेना (शिंदे गुट) को 78 सीटें और अजित पवार की एनसीपी को 54 सीटें देने का फैसला हुआ है। हालांकि अभी इस फॉर्मूले का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है।

अमित शाह के आवास पर तीन घंटे की चर्चा

विश्वसनीय सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर केंद्रीय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली स्थित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर करीब तीन घंटे तक चर्चा की। इसके बाद भाजपा ने महाराष्ट्र में अपने सहयोगी दलों के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ने महाराष्ट्र की कुल 288 सीटों में से 99 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा अपने हिस्से की 57 सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-अपनों को साथ लाने में फेल हो रही BJP, राजस्थान के बाद अब यहां भी कार्यकर्ताओं में गुस्सा

एनडीए गठबंधन में सभी की बनी सहमति

महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर इच्छुक उम्मीदवारों की भीड़ लगी हुई है। सूत्रों ने बताया कि एनडीए गठबंधन में जीत की प्रबल संभावना को टिकट देने का मुख्य मानदंड बनाया गया है। पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। बहुत जल्द सहयोगी दल अपने-अपने तरीके से इसकी घोषणा करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें