Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़BRICS Summit : मोदी-पुतिन के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता, भारत ने फिर...

BRICS Summit : मोदी-पुतिन के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता, भारत ने फिर दिया शांति का संदेश

BRICS Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के शहर कज़ान में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले मंगलवार को द्विपक्षीय बैठक की। रूस-यूक्रेन संघर्ष में शांति और स्थिरता को पूर्ण समर्थन देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे सभी प्रयासों में मानवता को प्राथमिकता दी गई है।

शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए समाधानः मोदी

भारत आने वाले समय में हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है। द्विपक्षीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रूस और यूक्रेन संघर्ष के बारे में कहा कि वे दोनों देशों के साथ लगातार संपर्क में हैं। उनका मानना ​​है और उन्होंने पहले भी दोहराया है कि समस्याओं का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज कज़ान पहुंचे हैं।

पुतिन का दिया धन्यवाद

इसमें ब्रिक्स के सदस्य देशों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेता भाग ले रहे हैं। ब्रिक्स की सफल अध्यक्षता के लिए रूस को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ब्रिक्स ने 15 वर्षों में अपनी अलग पहचान बनाई है और अब दुनिया के कई देश इससे जुड़ना चाहते हैं। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति पुतिन को मैत्रीपूर्ण और गर्मजोशी से भरे स्वागत और आतिथ्य के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ेंः-बड़ी राहत! LAC पर सामान्य हो रही स्थिति, चीन ने स्वीकार की ये बात

मजबूत होंगे संबंध

बैठक स्थल पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के इस शहर के साथ गहरे और ऐतिहासिक संबंध हैं। कज़ान में भारत के नए महावाणिज्य दूतावास के खुलने से रूस के साथ संबंध और मजबूत होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता में वापस आने के तीन महीने बाद यह उनकी दूसरी रूस यात्रा है। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच घनिष्ठ समन्वय और गहरी मित्रता को दर्शाता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें